बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Israel found Hamas underground tunnel underneath the Shifa Hospital complex
Written By
Last Modified: गुरुवार, 23 नवंबर 2023 (08:42 IST)

इजराइल को अल शिफा अस्पताल के नीचे मिली सुरंग, यहां छिपते थे हमास के लड़ाके

इजराइल को अल शिफा अस्पताल के नीचे मिली सुरंग, यहां छिपते थे हमास के लड़ाके - Israel found Hamas underground tunnel underneath the Shifa Hospital complex
Israel Hamas war : इजराइली सेना (IDF) को बुधवार को गाजा में अल शिफा अस्पताल के नीचे एक सुरंग मिली है। IDF का दावा है कि इस सुरंग का इस्तेमाल हमास के लड़ाके छिपने के लिए करते थे।
 
इजराइली सेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सुरंग का वीडियो शेयर किया है। साथ में लिखी पोस्ट में कहा गया कि दुनिया यह सबूत आपके लिए पर्याप्त नहीं है?
 
वीडियों में सेना ने सुरंग को दिखाते हुए कहा कि टनल का रास्ता अस्पताल के बाहर ओर जाता है। सुरंग में बैठने के लिए हॉल, कई बाथरूम, रसोई और एक AC भी है। इस अत्याधुनिक सुरंग में लंबे समय तक कोई भी रह सकता है।
 
सेना के मुताबिक, यह सुरंग हमास लड़ाकों के लिए एक कमांड पोस्ट के रूप में काम करता था। इजराइली सेना का कहना है कि हमास के लड़ाके खुद को बचाने के लिए अस्पताल का सहारा ले रहे हैं।

फिलिस्तीनियों ने इजराइल पर अस्पतालों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। वहीं इजराइल का कहना है कि इनका इस्तेमाल हमास लड़ाकों को आश्रय देने के लिए किया जा रहा है।
 
उल्लेखनीय है कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजराइल पर हमले में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद से गाजा इजराइली सेना के निशाने पर है। इजराइली सेना द्वारा किए गए हमलों से गाजा में अब तक 14,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।
Edited by : Nrapendra Gupta