अफगानिस्तान में भीषण बम धमाके में 23 लोगों की मौत

पुनः संशोधित सोमवार, 29 जून 2020 (19:02 IST)
काबुल। दक्षिणी अफगानिस्तान के के एक में सोमवार को कार बम विस्फोट और मोर्टार हमले में बच्चों सहित कम से कम हो गई। प्रांतीय के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है।
और अफगान सेना दोनों संगिन जिले में हुई इस घटना के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। इस हमले का स्वतंत्र ब्यौरा नहीं मिल सका है क्योंकि वह क्षेत्र तालिबान के नियंत्रण में है और पत्रकारों के लिए दुर्गम है।

गवर्नर के कार्यालय द्वारा जारी बयान में अधिक जानकारी नहीं दी गई है और हमले के लिए किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।
तालिबान के एक प्रवक्ता कारी यूसुफ़ अहमदी ने इस बात से इनकार किया कि हमले में विद्रोही शामिल थे। तालिबान ने दावा किया कि सैनिकों ने बाजार में मोर्टार दागे वहीं सेना ने कहा कि विद्रोहियों ने कार बम और मोर्टार के गोलों से नागरिकों को निशाना बनाया।

सेना ने यह भी कहा कि सोमवार को उस क्षेत्र में कोई सैन्य गतिविधि नहीं थी और बाजार में हुए कार बम विस्फोट में तालिबान के भी दो लड़ाके मारे गए। बाजार में लोग भेड़ और बकरियां बेच रहे थे। हमले में पशु भी मारे गए हैं।
राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस 'क्रूर और अमानवीय कृत्य' की कड़ी निंदा की और कहा कि नागरिकों को निशाना बनाना इस्लामी और मानवीय मूल्यों के खिलाफ है।



और भी पढ़ें :