जानिए बारिश के 5 Life Hacks


बारिश में अक्सर हम छोटी-छोटी चीजों के कारण परेशान हो जाते हैं। पर आज स्मार्टफोन के युग में हमें भी स्मार्ट होना आवश्यक हो गया है। ऐसे ही कुछ ट्रिक्स हैं जिनको अपनाकर आप दूसरों से भी वाहवाही लूट सके हैं और अपनी चीजों की देखरेख ऐसी जीवनशैली से कर सकते हैं, जो आपकी लाइफ आसान बनती है।

आइए जानते हैं ऐसे 5 Life Hacks

1 बारिश में जूते गीले हो जाते हैं तो उनसे बदबू आने लगती है। यह बदबू जल्दी जाती भी नहीं है। ऐसे में आप उनमें टी-बैग या कॉफी का पाउच डाल कर रख सकते हैं। ऐसे में दुर्गन्ध धीरे-धीरे कम हो जाएगी।

2 बारिश के दिनों में अपना स्मार्टफोन प्लास्टिक जिप लॉक बैग में रख सकते हैं। इससे दो चीजें होती है, एक तो यह कि फोन पानी से बचता है और दूसरी की इस प्लास्टिक बैग में रखा फोन भी टच के माध्यम से चलाया जा सकता है।
3 यदि आपका कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट में पानी या नमी चले गई है तो उसे पहले तौलिये से पौंछ लें और फिर 40-45 घंटे के लिए चावल के डब्बे में रख दें। चावल उसकी सारी नमी सोख लेंगे।

4 बारिश में कपड़ों में से दुर्गन्ध आती है। ढंग से कपड़े न सूखने के कारण इसमें नमी बनी रहती है। हम इसमें परफ्यूम डालते तो हैं पर दुर्गन्ध नहीं जाती है। ऐसे में इनमें थोड़ी सी वोडका डाल सकते हैं। वोडका से दुर्गन्ध दूर हो जाएगी।
5 बारिश में जूतों पर लगाकर रखें। मोम से पानी नहीं लगता है। इसका उपयोग के कोनों पर भी कर सकते हैं जिससे उन्हें पानी से बचाया जा सके।



और भी पढ़ें :