1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. गुजरात चुनाव
  4. PM Modi on mission gujrat in Rajkot
Written By
Last Updated: शनिवार, 28 मई 2022 (12:48 IST)

राजकोट में पीएम मोदी ने गिनाई उपलब्धियां, कहा-8 साल में ऐसा कुछ नहीं किया कि आपका सिर झुके

राजकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजकोट में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार जनता की सेवा में जुटी हुई है। 8 साल में हमने मातृभूमि की सेवा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। हमने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे आपका या देश के किसी नागरिक का सिर झुके।
 
उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है। इन वर्षों में हमने गरीब की सेवा, सुशासन और गरीब के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है।
 
हमारी सरकार सुविधाओं को शत प्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है। जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं होती।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों की सरकार होती है तो कैसे उसकी सेवा करती है, उन्हें सशक्त करने के लिए काम करती है, ये आज पूरा देश देख रहा है। 100 साल के सबसे बड़े संकट काल में भी देश ने ये लगातार अनुभव किया है महामारी शुरु हुई तो, गरीब के सामने खाने-पीने की समस्या हुई, तो हमने देश के अन्न भंडार खोल दिए। जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं होती।
 
पीएम ने कहा कि आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं। आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी।
 
ये आप के ही संस्कार हैं, पूज्य बापू और सरदार पटेल की इस पवित्र धरती के संस्कार हैं कि 8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ किया है, जिसके कारण आपको या देश के किसी नागरिक को अपना सिर झुकाना पड़े।