तुम्हें और क्या दूँ मैं..

WDWD
-वीरेन्द्र व्या
दोस्ती इस दुनिया में सबसे बड़ा उपहार है और फ्रेंडशिप-डे यानी दोस्तों के नाम। यह दिन है आपके और आपके विशेष दोस्तों के नाम। इस दिन दोस्त घूमते-फिरते हैं मौज मस्ती करते हैं। उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं। युवाओं में बेहद लोकप्रिय इस दिन को आप भी अपने दोस्तों के साथ मनाते होंगे।

कहते है कि यदि आप ने अपने जीवन में पाँच भी सच्चे दोस्त बना लिए तो यह आपके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। हो सकता है आपके ऐसे पाँच दोस्त न सही एक-दो तो होंगे, तो इस फ्रेंडशिप-डे पर आप अपने दोस्त के लिए क्या यादगार कर रहे हैं।

वैसे भी अपने दिल की बात कहने के लिए कुछ ही तो मौके मिलते हैं। यदि आप भी अपने दिल की बात किसी को बताना चाहते हैं या अपने दोस्त का दिल जीतना चाहते हैं तो फ्रेंडशिप-डे सबसे अच्छा दिन है। इस दिन आप अपने दोस्त को पसंदीदा उपहार देकर आसानी से उसका दिल जीत सकते हैं।

फ्रेंडशिप-डे पर सबसे महत्वपूर्ण होता है उपहार देना। सबसे पहले आप यह निर्णय करिए कि अपने दोस्तों को क्या उपहार देना है। इस बारे में हम आपकी कुछ मदद किए देते हैं इतने आइडियाज मिलने के बाद आपको भी बहुत कुछ सूझ ही जाएगा-

WD|
* प्यार का बंधन हैं फ्रेंडशिप बेंड- इस दिन के लिए फ्रेंडशिप बेंड सबसे पंसदीदा उपहार है। बाजार में कई दिनों पहले से इनकी आवक शुरू हो जाती है। कलाई में बाँधे जाने वाले सामान्य बेंड की बजाए यदि आप अपने दोस्त को फ्रेंडशिप ब्रेसलेट देंगे तो वह ज्यादा खुश हो जाएँगे। ब्रेसलेट लंबे समय तक उनके पास भी रहेगा। आपका उपहार खानापूर्ति न लगकर ज्यादा प्रभावी सिद्ध होगा।



और भी पढ़ें :