शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Angelo Mathews provides screenshots as a proof to show that umpire wrongly gave him Timed-Out
Written By
Last Modified: मंगलवार, 7 नवंबर 2023 (13:53 IST)

Angelo Mathews ने दिया ICC को सबूत, बताया चौथे अंपायर को गलत

Angelo Mathews ने दिया ICC को सबूत, बताया चौथे अंपायर को गलत - Angelo Mathews provides screenshots as a proof to show that umpire wrongly gave him Timed-Out
Angelo Mathews Timed Out Controversy : क्रिकेट का सबसे बड़ा आयोजन ICC Men's Cricket World Cup भारत में खेला जा रहा है जहां एक बहुत ही अजीब घटना घटी जो इस समय हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। विश्व कप का 38वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका (BANvsSL) के बीच दिल्ली के Arun Jaitley Stadium में खेला गया, जहां International Cricket के 146 साल के इतिहास में जो कल हुआ वो कभी नहीं हुआ। श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के इतिहास में टाइम आउट दिए जाने वाले पहले खिलाड़ी बने। (Angelo Mathews became the first player to be timed out in international cricket)
 
यह 25वें ओवर के बाद हुआ जब Sadeera Samarawickrama के आउट होने के बाद Angelo Mathews बल्लेबाजी करने आए, अब जब वह अपना हेलमेट पहन रहे थे तो उनके helmet का strap टूट गया, और एंजेलो ने दूसरे हेलमेट के लिए dugout में बैठे हुए अपने साथी को इशारा किया। अब नियम कहता है कि (Timed-Out Rule) एक खिलाड़ी के आउट होने या रिटायर होने के बाद अगले खिलाड़ी को 2 मिनट के भीतर गेंद का सामना करने के लिए तैयार होना होगा।

जब एंजेलो मैथ्यूज को मैदान पर आने में थोड़ी देर हो गई तो बांग्लादेश के कप्तान Shakib Al Hasan ने अंपायर से Appeal की और काफी देर तक चर्चा के बाद मैथ्यूज को टाइम आउट दे दिया गया, जिसके बाद उन्हें गुस्सा भी आया और उन्होंने जाते हुए बाउंड्री के बाहर अपना हेलमेट भी फेंक दिया, अब जहां Shakib Al Hasan की खेल भावना (Spirit of game) न दिखाने के लिए आलोचना की जा रही है, Angelow Mathews ने अपने ट्विटर अकाउंट (X) पर वे Screenshot शेयर किए हैं जिसमे Sadeera के आउट होने से लेकर Angelo Mathews के helmet मांगने तक का Time है, उनका कहना है कि उन्होंने रूल नहीं तोडा है, 2 मिनट पुरे होने में टाइम बचा था 

जबकि चौथे अंपायर Adrian Holdstock ने इस सब के बारे में स्पष्टीकरण दिया और कहा कि मैथ्यूज अपने हेलमेट स्ट्रैप के साथ समस्या होने से पहले ही अपने आवंटित दो मिनट पहले ही पार कर चुके थे।
 
उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) के साथ एक Interview में कहा कि "आईसीसी विश्व कप खेलने की स्थिति क्रिकेट के एमसीसी कानूनों का स्थान लेती है। जब टाइम आउट की बात आती है, विकेट गिरने पर, या यहां तक ​​कि बल्लेबाज के रिटायर होने पर, आने वाले खिलाड़ी बल्लेबाज को स्थिति में होना होगा और दो मिनट के भीतर गेंद प्राप्त करने के लिए तैयार होना होगा, या उसके दूसरे साथी को दो मिनट में गेंद प्राप्त करने के लिए तैयार होना होगा।"
ये भी पढ़ें
अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का किया फैसला