सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Srilanka bundles out Bangladesh at a paltry score in Asia Cup
Written By
Last Updated : गुरुवार, 31 अगस्त 2023 (19:27 IST)

SLvsBAN श्रीलंकाई गेंदबाजों के कहर के आगे 164 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी

SLvsBAN श्रीलंकाई गेंदबाजों के कहर के आगे 164 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी - Srilanka bundles out Bangladesh at a paltry score in Asia Cup
SLvsBAN श्रींलकाई गेंदबाजों के कहर के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजी विफल साबित हुई और पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी। बांग्लादेशि की पूरी टीम महज 42.4 ओवरों में 164 रनों पर सिमट कर रह गई। नजमल हुसैन शंटो ने सर्वाधिक 89 रन बनाए वहीं मथीशा पथिराना ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।BANvsSL

इससे पहले टॉस जीतकर बांग्लादेशी ने बल्लेबाजी तो चुन ली लेकिन महीश तीक्ष्णा की स्पिन गेंदबाजी का जवाब बांग्लादेश के पास नहीं था। लगातार गिरते विकेटों के बीच नजमल हुसैन शंटो ही क्रीज पर अड़े रहे। उनके अलावा कोई भी टिक कर नहीं खेल पाया।

नजमुल हुसैन शंटो के अर्धशतक के बावजूद श्रीलंका के गेंदबाजों ने गुरुवार को यहां एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बांग्लादेश को 164 रन पर ढेर कर दिया।शंटो ने 122 गेंद में सात चौकों की मदद से 89 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला। उन्होंने तौहीद हृदय (20) के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी भी की।

पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की थोड़ी उछाल भरी पिच पर बांग्लादेश की टीम तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना (32 रन पर चार विकेट) और ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 42.4 ओवर में ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने आठवें ओवर में 25 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद नईम (16) और तंजीद हसन (00) के विकेट गंवा दिए।

इस साल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज तीक्षणा ने दूसरे ओवर में पदार्पण कर रहे तंजीद को पगबाधा किया जबकि नईम ने धनंजय डिसिल्वा की गेंद पर पाथुम निसांका को कैच थमाया।

पथिराना ने 11वें ओवर में शाकिब (05) को विकेटकीपर कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन किया।शंटो ने एक छोर संभाले रखा। उन्हें तौहीद के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला। शंटो ने पथिराना पर चौका और एक रन के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

शंटो ने 24वें ओवर में दासुन शनाका पर चौके के साथ 66 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन श्रीलंका के कप्तान ने एक गेंद बाद तौहीद (20) को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। तौहीद को मैदानी अंपयार ने आउट नहीं दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला श्रीलंका के पक्ष में गया।

बांग्लादेश के रनों का शतक 26वें ओवर में पूरा हुआ।शंटो और मुशफिकुर रहीम ने दुनिथ वेलालागे पर चौके जड़े। अनुभवी मुशफिकुर (13) ने पथिराना की गेंद को अपरकट करने की कोशिश में थर्ड मैन पर दिमुथ करूणारत्ने को कैच थमा दिया जिससे बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 127 रन हो गया।

मेहदी हसन मिराज भी सिर्फ पांच रन बनाकर रन आउट हुए।तीक्षणा ने शंटो को बोल्ड करके श्रीलंका की चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया। पथिराना ने तास्किन अहमद (00) और मुस्ताफिजुर रहमान (00) को आउट करके बांग्लादेश की पारी का अंत किया।