बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Entire Sri Lanka Cricket Board sacked following 302 runs defeat by India in world cup
Written By
Last Updated : सोमवार, 6 नवंबर 2023 (15:41 IST)

'302' रनों की हार से बौखलाई श्रीलंका सरकार, पूरे बोर्ड को किया बर्खास्त

'302' रनों की हार से बौखलाई श्रीलंका सरकार, पूरे बोर्ड को किया बर्खास्त - Entire Sri Lanka Cricket Board sacked following 302 runs defeat by India in world cup
Sri Lanka Cricket Board sacked : मौजूदा विश्व कप में भारत से मिली करारी हार के बाद सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka cricket board) प्रबंधन को बर्खास्त कर दिया गया।
 
भारत ने दो नवंबर को मुंबई के Wankhede Cricket Stadium में खेले गए मैच में Sri Lanka Team को 302 रन से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद से ही लोगों में आक्रोश था तथा शम्मी सिल्वा (Shammi Silva) के नेतृत्व वाले SLC प्रबंधन से त्यागपत्र देने की मांग की जा रही थी। इसके बाद ही यह कार्रवाई की गई।

इस हार के बाद से एसएलसी परिसर में कई बार प्रदर्शन किए गए और सिल्वा की अगुवाई वाले प्रबंधन से इस्तीफा देने की मांग की गई। इस कारण इमारत के बाहर पुलिस को भी तैनात किया गया।
 
खेल मंत्री रोशन रणसिंघे (Roshan Ranasinghe) ने पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) की अध्यक्षता में एक अंतरिम सात सदस्यीय समिति नियुक्त की है।
 
खेल मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया है कि समिति की नियुक्ति 1973 के खेल कानून संख्या 25 के तहत की गई है। समिति में तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीश और पूर्व एसएलसी अध्यक्ष उपाली धर्मदासा (Upali Dharmadasa)  भी शामिल हैं।
 
इस तरह से रणतुंगा की लंबे समय बाद Sri Lanka में वापसी हुई है। वह इससे पहले 2008 में इसी तरह की अंतरिम समिति के अध्यक्ष थे।
 
रणसिंघे ने श्रीलंकाई मीडिया को जारी पत्रों में कहा, "श्रीलंका क्रिकेट खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक मुद्दों, प्रबंधन भ्रष्टाचार, वित्तीय कदाचार और मैच फिक्सिंग के आरोपों की शिकायतों से घिरा हुआ है।" "मैं इस बात पर ज़ोर देना चाहूंगा कि अंतरिम उपाय केवल सुशासन सिद्धांतों को स्थापित करने के लिए उठाए जाएंगे।"
ये भी पढ़ें
शतक जड़ पत्नी अनुष्का के गानों पर नाचे विराट कोहली [WATCH]