Surat: दीपावली की छुट्टियों के बाद वापस लौटने पर आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य

Last Updated: बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 (16:41 IST)
सूरत। गुजरात के शहर में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को रोकने के प्रयास के तहत दीपावली की छुट्टियों के बाद शहर लौटते समय लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट लाना कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि सभी के लिए जांच अनिवार्य है, भले ही उन्होंने कोविड​​​​-19 वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हों।

सूरत नगर निगम (एसएमसी) के अनुसार, दीपावली की छुट्टियों के बाद शहर लौटने वाले स्थानीय लोगों को अनिवार्य रूप से अपनी साथ लानी होगी। यह 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। एसएमसी के नगर स्वास्थ्य अधिकारी प्रदीप उमरीगर ने कहा कि हम लोगों से छुट्टियों पर जाने से पहले कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने की भी अपील करते हैं। जिन लोगों ने हाल ही में कोविड-19 जांच कराई है, उन्हें छूट दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि एसएमसी शहर लौटने वाले लोगों की आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट की जांच के लिए हवाई अड्डे, बस स्टैंड और सड़क प्रवेश बिंदुओं पर टीमों को तैनात करेगी। अधिकारी ने कहा कि नागरिक निकाय उन लोगों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण की सुविधा भी प्रदान करेगा जो पहले जांच नहीं करा पाए थे।(भाषा)



और भी पढ़ें :