Fight with corona: रोनाल्‍डो ने होटलों को बनाया अस्‍पताल, भारत में भी उद्योगपति आने लगे आगे

ronaldo
दुनिया में आए कोरोना संकट को देखते हुए अब बड़े उद्योगपति और कई वर्ल्‍ड क्‍लास स्‍पोर्ट्समेन मदद को आगे आ रहे हैं। दरअसल, इस वायरस से लड़ने के लिए आर्थिक मदद की भी बेहद जरुरी होगी। हाल ही में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विश्‍व से अपना कर्जा माफ करने की गुहार लगाई है। जाहिर है, पाकिस्‍तान में आर्थिक हालात खराब हो चुके हैं। ठीक इसी तरह दुनिया के बाकी देशों को भी कोरोना से लड़ने के लिए बड़े फंड की आवश्‍यकता होगी।

अच्‍छी खबर यह है कि दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक अलग तरह से मदद की है। रोनाल्‍डो ने अपने दो आलीशान होटलों को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अस्पतालों में परिवर्तित करा दिया है। इसके साथ ही उनके अस्‍पातल के खर्च, दवाई, स्‍टाफ की सैलरी सबका खर्च वो खुद वहन करेगें।

बतौर इंसान यह करना चाहिए
मीडिया में रोनाल्‍डो का जो बयान आया है उसमें उन्‍होंने कहा है कि दुनिया बेहद मुश्किल समय से गुजर रही है। आज मैं आपसे एक फुटबॉलर के नाते बात नहीं कर रहा हूं। बल्कि एक बेटे, एक पिता, एक इंसान के तौर पर चिंता जाहिर कर रहा हूं। यह बेहद जरूरी है कि हम डब्ल्यूएचओ और सरकारों के दिशा निर्देशों को मानें। यही एक विकल्प है, जिससे हम इस मुश्किल समय का सामना कर सकते हैं। जिंदगियां बचाना किसी भी काम से सबसे ज्यादा जरूरी है। मैं उन सभी के लिए दुखी हूं, जिन्होंने अपनों को खोया। मैं उन्हें सलाम करता हूं जो इस खतरे से लड़ रहे हैं।’

ronaldo

भारत में भी इस दिशा में सोचा जाने लगा है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भविष्‍य में जरुरत पड़ने वाले फंड और धन के लिए बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्‍होंने 22 मार्च को ट्वीट कर बताया कि हम संगठन बनाकर फंड एकत्र करने का प्रयास करेंगे। उन्‍होंने लिखा कि मैं अपनी सैलरी का 100 प्रतिशत इस फंड में कंट्रीब्‍यूट करुंगा। उन्‍होंने बताया कि आने वाले कई महीनों तक हमें यह काम करना होगा। उन्‍होंने लिखा कि हमारी प्रोजेक्‍ट टीमें भी सरकार और इंडियन आर्मी की मदद के लिए तैयार रहेंगी। महिंद्रा फाउंडेशन भी इस दिशा में काम करेगा।

ऐसे में सवाल है कि क्‍या फुटबॉलर रोनाल्‍डो और बिजनेसमेन आनंद महिंद्रा की तरह और भी सेलिब्रेटी, खिलाड़ी, राजनेता और देश की बड़ी हस्‍तियां इस काम के लिए आगे आएगीं। मानव सभ्‍यता पर खतरा बने इस कोरोना वायरस से लड़ने के लिए क्‍या सरकार के अलावा टाटा, अंबानी, अडानी, तेंदुलकर, विराट, रोहित, अमिताभ बच्‍चन जैसे सैकड़ों नाम सामने आएंगे।


और भी पढ़ें :