लॉकडाउन के दौरान PM मोदी ने देशवासियों को बताया फिटनेस मंत्र, शेयर किया वीडियो

Last Updated: सोमवार, 30 मार्च 2020 (10:05 IST)
नई दिल्ली। के प्रकोप के चलते देश में लॉकडाउन है। लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया पर लगातार ट्‍वीट और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने कुछ वीडियो शेयर किए। इसमें वे लोगों लॉकडाउन के दौरान फिट रहने का मंत्र बता रहे हैं। इसमें वे लोगों को योगा करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं।
रविवार को 'मन की बात' में मोदी ने कहा था कि अगर मैं फिटनेस के बारे में बात करूंगा, तो बहुत वक्त लगेगा, इसलिए मैं कुछ वीडियो अपलोड करूंगा। पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो को आप नमो एप पर भी उन्हें देख सकते हैं।

During yesterday’s #MannKiBaat, someone asked me about my fitness routine during this time. Hence, thought of sharing these Yoga videos. I hope you also begin practising Yoga regularly. https://t.co/Ptzxb7R8dN
(@narendramodi) March 30, 2020

'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम ने कहा था कि मैं कोई फिटनेस एक्सपर्ट नहीं हूं और न ही योग प्रशिक्षक हूं। मैं केवल अभ्यास करता हूं। हां, यह सच है कि कुछ योगासनों से मुझे बहुत लाभ हुआ है। संभव है कि इनमें से कुछ टिप्स लॉकडाउन के दौरान आपको फायदा पहुंचाएं।
नवरात्र के व्रत पर मोदी ने कहा कि यह मेरे, मेरे विश्वास और परम शक्ति के बीच की बात है। पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान हो रही तकलीफों के लिए भी माफी मांगी थी। मोदी ने कहा था कि यह लॉकडाउन अपने और अपने परिवार की रक्षा करने का एक साधन है। अगले कई दिनों तक आपको इस लॉकडाउन के बीच लक्ष्मण रेखा का पालन करना होगा।


और भी पढ़ें :