Corona का कहर, राजस्थान में 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन

Ashok Gehlot
पुनः संशोधित रविवार, 22 मार्च 2020 (00:18 IST)
जयपुर। के ने राजस्थान में 22 से 31 मार्च तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह करने के निर्देश दिए हैं। गहलोत गहलोत शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर कोरोना (virus) की संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन के तहत राज्य के सभी राजकीय एवं निजी कार्यालय, मॉल्स, दुकानें, कारखाने, एवं सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए लोगों का घरों में रहना बेहद जरूरी है। संकट के इस दौर में सरकार राज्य की जनता के साथ खड़ी है। आमजन इस महामारी को हराने के लिए सरकार के निर्णयों की पूरी तरह से पालना करें जिससे स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो।

गहलोत के निर्देश पर कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थितियों के अनुरूप दैनिक आधार पर अलग-अलग विभागों से संबंधित सरकार द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय की क्रियान्वति के लिए अतिरिक्त मुख्य गृह एवं परिवहन सचिव राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में एक कोर ग्रुप का गठन किया गया है।

यह कोर ग्रुप लॉकडाउन एवं अन्य पाबंदियों के चलते आम जनता विशेषकर गरीब एवं वंचित वर्ग की आवश्यकताओं के लिए किए जाने वाले निर्णयों की अभिशंषा करेगा। गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान स्ट्रीट वेंडर, दिहाड़ी मजदूरों एवं ऐसे जरूरतमंत परिवारों, जो एनएफ एसए सूची से बाहर हैं, को 1 अप्रैल से 2 महीने तक आवश्यक खाद्य सामग्री के पैकेट मुहैया कराए जाएंगे।


और भी पढ़ें :