भोपाल में मिला कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का मध्यप्रदेश का पहला केस, कांटैक्ट ट्रेसिंग और सघन जांच के आदेश

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 17 जून 2021 (11:51 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के का पहला मामला सामने आया है। राजधानी के गांधी मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच के लिए भेजे गए सैंपल में एक मरीज के सैंपल डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है। ‌मध्यप्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला सामने आने के बाद सरकार ने मरीज के संपर्क में आए लोगों के कांटैक्ट ट्रेसिंग के आदेश दे दिए है। इसके साथ सरकार ने स्वास्थ्य महकमे को सघन जांच के आदेश दिए है।
कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुए मध्यप्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिलने के बाद अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है। मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार लगातार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सतर्क और सचेत है और लगातार हो रही जांच से कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का केस पकड़ में आया है। गौरतलब है कि अब तक देश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के 6 केस मिले थे।
वहीं दूसरी ओर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में लगातार संक्रमण कम होता जा रहा है। प्रदेश में संक्रमण की दर अब 0.19 के स्तर पर आ गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 147 नए केस मिले है वहीं 404 मरीज स्वस्थ हुए हैं। पूरे प्रदेश में एक्टिव केस घटकर 2984 रह गए हैं। प्रदेश के 22 जिलों में कोरोना कोई नया मरीज नहीं मिला है जबकि भिंड जिला कोरोना मुक्त हो गया है वहां कोई भी एक्टिव केस नहीं है।




और भी पढ़ें :