शुक्रवार, 19 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. ajay banga infected with coronavirus in delhi
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 24 मार्च 2023 (12:05 IST)

अजय बंगा दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित, क्वारंटाइन में गए

अजय बंगा दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित, क्वारंटाइन में गए - ajay banga infected with coronavirus in delhi
वॉशिंगटन। विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अमेरिका की ओर से नामित अजय बंगा दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अमेरिकी वित्त विभाग ने यह जानकारी दी है। बंगा विश्व के अलग-अलग देशों की यात्रा के आखिरी चरण में भारत की राजधानी में हैं। संक्रमित पाए जाने के बाद से वह क्वारंटाइन में हैं।
 
भारत में बीते 2 हफ्ते के दौरान इंफ्लूएंजा और कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोनावायरस से संक्रमण के 1,134 नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,026 हो गई है।
 
बंगा का नई दिल्ली का दौरा (23 और 24 मार्च) उनकी विश्व यात्रा का अंतिम पड़ाव है। उन्होंने अफ्रीका से अपनी यात्रा की शुरू की थी जिसके बाद वे यूरोप, लातिन अमेरिका होते हुए एशिया पहुंचे। अमेरिकी वित्त विभाग ने कहा कि नियमित जांच के दौरान अजय बंगा कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं लेकिन उन्हें बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं। स्थानीय दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए वे क्वारंटाइन में हैं।
 
इससे पहले वित्त विभाग ने एक बयान में बताया था कि भारत की यात्रा के दौरान 63 वर्षीय बंगा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मिलना था।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
राहुल गांधी को सजा पर सियासी घमासान, कांग्रेस-भाजपा में जमकर वार-पलटवार