UP में Corona संक्रमण के अब तक 25 मामले, 8 मरीज ठीक हुए

पुनः संशोधित शनिवार, 21 मार्च 2020 (18:57 IST)
लखनऊ। में कोरोना वायरस (virus) के अब तक 25 मामले सामने आए हैं और उनमें से 8 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या करीब 322 हो गई है।
के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 25 मामले सामने आए हैं। उनमें से 8 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। बाकी का विभिन्न चिकित्सालयों में इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव हेतु सरकार के पूरी तरह से तैयार रहने का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में वायरस टेस्टिंग केन्द्रों की संख्या 3 से बढ़ाकर 6 कर दी गई है एवं अगले 2 दिनों में इनकी संख्या बढ़कर 8 हो जाएगी। प्रसाद ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि इन केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 10 की जाए।

उन्होंने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर लगने वाले 'जनता कर्फ्यू' के दौरान राज्य के सभी चिकित्सालयों में कोरोना वायरस के उपचार का छद्माभ्यास भी किया जाएगा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर विकास विभाग एवं पंचायत राज विभाग सार्वजनिक स्थलों तथा अस्पतालों को संक्रमणरहित बनाया जाएगा एवं वहां व्यापक सफाई कार्य किया जाएगा।

प्रसाद ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जनजागरण का कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों को सैनेटाइजेशन एवं आपस में उचित दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस बीमारी से डरने की कोई जरूरत नहीं है, सिर्फ सावधान रहने की आवश्यकता है।


और भी पढ़ें :