मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023
  4. Prime Minister Narendra Modi's visit to Chhattisgarh
Written By
Last Modified: दुर्ग (छत्तीसगढ़) , शनिवार, 4 नवंबर 2023 (22:35 IST)

CG Election : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, बोले- CM बघेल बताएं कि घोटाले के आरोपियों से क्या हैं संबंध

Narendra Modi
PM Narendra Modi's visit to Chhattisgarh : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को राज्य की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले (महादेव सट्टेबाजी ऐप) के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं।
 
उन्होंने दुर्ग जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए देश की जनता से वादा किया कि कोविड-19 के दौरान शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा। कांग्रेस पर उन्हें और पूरे अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय को गाली देने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि वह गालियों से नहीं डरते। प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों को लेकर राज्य सरकार को घेरा।
 
उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आपको (छत्तीसगढ़ को) लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इन्होंने तो महादेव (महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर) के नाम को भी नहीं छोड़ा है। दो दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है। वहां रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि यह पैसा सट्टेबाजों का है, जुआ खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को, छत्तीसगढ़ के नौजवानों को लूटकर जमा किया था। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे हैं।
 
मोदी ने कहा, यहां की कांग्रेस पार्टी को, यहां की सरकार को, यहां के मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं। उन्होंने सवाल किया, आखिर क्यों यह पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं। वह मैदान में उतर आए हैं।
 
ईडी के जांच दल ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दो दिन पहले छापा मारकर लगभग पांच करोड़ रुपए नकद बरामद किया था। ईडी ने शुक्रवार को दावा किया कि फोरेंसिक जांच और ‘कैश कूरियर’ के बयान से ‘चौंकाने वाले खुलासे’ हुए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। यह जांच का विषय है।
 
मोदी ने देश की जनता से वादा किया कि कोविड-19 के दौरान शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा, जब कोरोना का संकट आया तब गरीब की सबसे बड़ी चिंता थी कि वह अपने बच्चों को खाना क्या खिलाएंगे, तब मैंने तय किया कि किसी गरीब को मैं भूखे नहीं सोने दूंगा इसलिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की।
 
उन्होंने कहा, यह योजना दिसंबर में पूरी हो रही है, देश के गरीब भाई-बहनों को दुर्ग की धरती से बताना चाहता हूं कि मैंने निश्चय किया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा, ये कांग्रेसी दिन-रात मोदी को गाली देते हैं। हर दिन मैं ढाई किलो गालियां खाता हूं। यहां के मुख्यमंत्री (बघेल) ने देश की जांच एजेंसियों को भी गाली देना शुरू कर दिया है।
 
उन्होंने कहा, भ्रष्टाचारियों का हिसाब करने के लिए ही तो आपने मोदी को दिल्ली भेजा है, जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीब को लूटा है, उन पर कार्यवाही होकर रहेगी। छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार ने एक के बाद एक घोटाले करके आपका विश्वास तोड़ा है, छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है।
 
मोदी ने कहा, मैं फिर आपको विश्वास दिलाता हूं, राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटाले की सख्ती से जांच की जाएगी। आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा। मोदी ने कांग्रेस सरकार में हर काम में 30 प्रतिशत कमीशन का आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस की प्राथमिकता भ्रष्टाचार में लिप्त होकर अपना खजाना भरना है। छत्तीसगढ़ कहता है 30 टका कक्का, आपका काम पक्का।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके लिए देश में सबसे बड़ी जाति गरीब है, और वह उनके सेवक हैं। उन्होंने राजनीतिक दलों पर गरीबों को बांटने और जातिवाद का जहर फैलाने की नई-नई साजिशें रचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने गरीबों को धोखा देने के अलावा कुछ नहीं दिया। कांग्रेस देश के गरीबों का भावनात्मक शोषण करती रही है। कांग्रेस का पूरा खेल अपने परिवार और धन्ना सेठों के हित में था। कांग्रेस के लिए गरीब केवल वोट (बैंक) है। 
 
मोदी ने कहा, भाजपा ने गरीब कल्याण की दिशा में काम किया। भाजपा ने धैर्य और ईमानदारी से काम किया। मोदी के लिए गरीब देश की सबसे बड़ी जाति है और मोदी उनके सेवक, भाई और बेटे हैं। भाजपा की नीति से गरीबी में कमी आई है। उन्होंने कहा कि पांच साल में साढ़े 13 करोड़ करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं।
 
उन्होंने कहा, आज गरीब आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और गरीबी को हराने के लिए एकजुट हो रहे हैं, राजनीतिक दल यह सोचकर इसे पचा नहीं पा रहे हैं कि अगर गरीब सशक्त हो जाएंगे तो उनकी झूठ की दुकानें बंद हो जाएंगी। उन्होंने आपस में लड़ाई कराने का नया खेल शुरू कर दिया है। मोदी ने कहा कि राजनीतिक दल गरीबों को बांटने और जातिवाद का जहर फैलाने के लिए नई-नई साजिशें रच रहे हैं।
 
मोदी ने कहा, हमें गरीबों की एकता को तोड़ने वाली हर साजिश को नाकाम करना है। कांग्रेस गरीब से नफरत करती है। कांग्रेस हमेशा चाहती है गरीब हाथ फैलाए उसके सामने खड़ा रहे, इसलिए वह गरीब को गरीब बनाए रखना चाहती है। अन्य पिछड़ा वर्ग के हित में केंद्र के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस एक ओबीसी प्रधानमंत्री को गाली देती है। वे गाली देते हुए कहते हैं कि एक ओबीसी कैसे प्रधानमंत्री बन सकता है।
 
उन्होंने कहा, चाहे वे मोदी को कितनी भी गाली दें, मेरे देश की माताओं और भगवान का आशीर्वाद मोदी की रक्षा करेगा। लेकिन उन्हें ओबीसी को गाली देना बंद करना चाहिए। अगर मोदी ओबीसी हैं तो पूरे समुदाय की क्या गलती? वे साहू (छत्तीसगढ़ में एक प्रभावशाली ओबीसी समुदाय) को चोर क्यों कहते हैं?
 
उन्होंने कहा, एक कांग्रेस नेता (राहुल गांधी का जिक्र करते हुए) मोदी को गाली देने के नाम पर ओबीसी को गाली देते हैं। कोर्ट ने उन्हें सज़ा दी। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें माफ नहीं किया है, बस जेल जाने का मौका लंबा कर दिया है। छत्तीसगढ़ के 90 सदस्ईय विधानसभा के लिए इस महीने दो चरणों में चुनाव होंगे।
 
पहले चरण में 20 सीट और दूसरे चरण में 70 सीट पर वोट डाले जाएंगे। दुर्ग संभाग में 20 सीट हैं, जिनमें से आठ सीट पर पहले चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। वहीं 12 अन्य पर 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Congress Candidates List : Rajasthan में Congress के 23 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी, कैबिनेट मंत्री महेश जोशी का टिकट कटा