मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023
  4. Chhattisgarh Telangana Mizoram Opinion Poll
Written By
Last Modified: शनिवार, 4 नवंबर 2023 (22:33 IST)

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम का ओपिनियन पोल, पढ़िए किसकी बनेगी सरकार

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम का ओपिनियन पोल, पढ़िए किसकी बनेगी सरकार - Chhattisgarh Telangana Mizoram Opinion Poll
Chhattisgarh Telangana Mizoram Opinion Poll : राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तैयारियों चल रही हैं। 5 राज्यों को लेकर एबीपी, सी-वोटर का फाइनल ओपिनियन पोल सर्वे आ गया है। सर्वे के मुताबिक तेलंगाना में फिर से के. चंद्रशेखर राव की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट सर्वे में सरकार बनाती नजर आ रही है। सर्वे के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है। 
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस : एबीपी सी-वोटर सर्वे के अनुसार छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में कांग्रेस को 45 से 51 सीट मिलने का अनुमान है। भाजपा को 36 से 42 सीट मिलने का अनुमान है। अन्य को 2 से 5 सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया।
 
क्या कहता है तेलंगाना का सर्वे : तेलंगाना में आए सर्वे के मुताबिक 119 सीटों में बीआरएस को 49 से 61 सीटों के साथ से स्पष्ट बहुमत मिलने की बात कही गई है। कांग्रेस को 43 से 55 सीट मिलने का अनुमान है। 
 
क्या कहता है मिजोरम का अनुमान : सी-वोटर सर्वे के अनुसार मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट सत्ता में वापसी कर सकती है। मिजोरम की कुल 40 सीटों में से एमएनएफ को 17 से 21 सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।  कांग्रेस को 10 से 6 सीट मिलने की बात कही है। सर्वे के अनुसार जेडपीएम व अन्य दलों को 0-2 सीट मिलती नजर आ रही है।
ये भी पढ़ें
CG Election : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, बोले- CM बघेल बताएं कि घोटाले के आरोपियों से क्या हैं संबंध