पर्दे पर दिखेगी विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य की कहानी, इस बॉलीवुड एक्टर को मिली फिल्म बनाने की मंजूरी

'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ की गई पर भी फिल्म बनने जा रही है। फिल्म में भारतीय वायुसेना द्वारा दिखाए गए अदम्य साहस को दिखाया जाएगा। यह फिल्‍म वायुसेना के वर्तमान के साहस और हौंसले पर आधारित होगी।

इस फिल्म के लिए भारतीय वायुसेना ने बॉलीवुड अभिनेता को मंजूरी दे दी है। विवेक ओबेरॉय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पूरी कहानी को पर्दे पर लाना चाहते हैं कि कैसे वो पाकिस्तान में घुसे और फिर भारत सरकार उन्हें वापस लेकर आई।
बालाकोट एयर स्ट्राइक पर आधारित इस फिल्‍म की शूटिंग जल्‍द शुरू होगी। उससे पहले इसकी कास्‍ट फाइनल की जाएगी। हालांकि फिल्म में अभिनंदन का किरदार कौन निभाएगा ये अभी साफ नहीं है। इस फिल्‍म के बारे में खुद विवेक ओबेरॉय ने जानकारी दी है।

फिल्म में स्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल का किरदार भी अहम होगा। मिंटी ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को भारतीय सीमा में घुसने से रोका था। यह फिल्‍म रियल लोकेशंस पर शूट की जाएगी। जम्मू कश्मीर, दिल्ली, आगरा में इसके सीन फिल्‍माए जाएंगे।

विवेक ओबरॉय ने बताया कि 'मैं इस बात से खुश हूं कि भारतीय वायुसेना ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले ही इस फिल्म की अनुमति दे दी। हॉलीवुड में सेना की तारीफ में बनी फिल्‍में हैं लेकिन भारत में ऐसी फिल्‍मों से गुरेज किया जाता है। हमारी सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक है और इसके साहस और पराक्रम को वैश्‍विक पटल पर दिखाने की जरूरत है।'

तीन भाषा हिंदी, तमिल और तेलुगू में बनने वाली यह फिल्‍म इस साल के अंत तक रिलीज हो सकती है। जानकारी के अनुसार इस फिल्‍म को बहुत तेजी से फिल्‍माया जाएगा, ताकि एयर स्ट्राइक के एक साल पूरे होने से पहले इसे रिलीज किया जा सके।



और भी पढ़ें :