विद्युत जामवाल के साथ भेदभाव, Hotstar ने किया इग्नोर

पुनः संशोधित मंगलवार, 30 जून 2020 (13:27 IST)
कल की ही बात है जब हॉट स्टार ने अपने प्लेटफॉर्म पर सात हिंदी फिल्म दिखाने की घोषणा की। इनमें अजय देवगन, आलिया भट्ट, अक्षय कुमार, संजय दत्त जैसे सितारों की फिल्में हैं।

इस बात की घोषणा के लिए एक इवेंट जैसा रखा गया, जिसमें पांच फिल्मों के सितारे ही आमंत्रित थे। इस इवेंट का जो पोस्टर था उसमें भी इन पांच सितारों के ही फोटो थे।

अक्षय कुमार, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, आलिया भट्ट और वरुण धवन पोस्टर्स पर नजर आ रहे थे, लेकिन का कहीं पता नहीं थी।

विद्युत जामवाल की फिल्म 'खुदा हाफिज़' भी पर दिखाई जाएगी। इसी तरह कुणाल खेमू भी नदारद थे जिनकी फिल्म 'लूटकेस' भी इसी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

विद्युत जामवाल को यह भेदभाव भरा व्यवहार बुरा लगा। उन्हें समझ नहीं आया कि उन्हें पोस्टर पर जगह क्यों नहीं मिली? क्यों उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया?

विद्युत ने नाराजगी ट्वीटर पर जाहिर की। लिखा- 'यह एक बड़ा ऐलान है। सात फिल्में रिलीज के लिए तय हैं, लेकिन सिर्फ पांच को प्रतिनिधित्व के योग्य माना गया। दो फिल्में और हैं, उन्हें कोई आमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ। सफर अभी लंबा है। पहिया घूमता है।'



इस ट्वीट से विद्युत का दर्द साफ झलकता है। पहले ही नेपोटिज्म की बहस में छिड़ी हुई है। विद्युत आउटसाइडर हैं शायद उनके साथ ऐसा किया गया है। स्टारडम की बात भी की जाए तो वर्तमान में अभिषेक बच्चन, जिन्हें पोस्टर में जगह मिली है, के मुकाबले विद्युत ज्यादा लोकप्रिय हैं।

रणदीप हुड्डा और जेनेलिया देशमुख ने विद्युत का समर्थन किया है। रणदीप ने लिखा है कि वे विद्युत की फिल्म जरूर देखेंगे। जेनेलिया ने लिखा कि थोड़ी इज्जत की चाह रखना उचित है। एक निमंत्रण की चाह रखना भी उचित है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’, आलिया भट्ट की ‘सड़क 2’, अजय देवगन की ‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’, अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’, सुशांत सिंह राजपतू की फिल्म ‘दिल बेचारा’, कुणाल खेमू की ‘लूटकेस’ और विद्युत जामवाल की ‘खुदा हाफिज’ दिखाई जाएंगी। ये फिल्में सिनेमाघर के बजाय सीधे यहीं रिलीज होंगी।




और भी पढ़ें :