1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. vidhu vinod chopra announces film 12th fail vikrant massey to play the lead
Written By WD Entertainment Desk
पुनः संशोधित गुरुवार, 24 नवंबर 2022 (15:05 IST)

विधु विनोद चोपड़ा लेकर आ रहे '12वीं फेल', विक्रांत मैसी आएंगे नजर

कहा जाता है कि भारत में हर गली, हर गांव और हर कस्बे में एक छात्र है जो आईएएस या आईपीएस अधिकारी बनने का सपना देखता है। निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा इन्हीं छात्रों के सपनों को लेकर एक नई फिल्म '12वीं फेल' लेकर आ रहे हैं। विधु विनोद चोपड़ा अनुराग पाठक की बेस्ट सेलिंग नॉवेल से अडैप्टेड फिल्म '12वीं फेल' का निर्देशन और निर्माण कर रहे हैं, जोकि सेम नाम से थी।

 
यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है। लेकिन '12वीं फेल' बायोग्राफी नहीं है, क्योंकि यह एक की ताकत की पिक्चर है - कैसे एक पुरुष या एक महिला इंटीग्रिटी के साथ बदलाव ला सकते है।
 
'12वीं फेल' मुखर्जी नगर, नई दिल्ली में शूट की जाने वाली पहली फिल्म है, जहां ब्यूरोक्रेट्स की पीढ़ियों का जन्म हुआ है। इस फिल्म में विक्रांत मैसी लीड रोल में नजर आएंगे। 
 
फिल्म के बारे में बात करते हुए विधु ने कहा, अगर एक ईमानदार व्यक्ति सत्ता की पोजीशन में है, तो दुनिया वास्तव में बदल सकती है। मैंने देखा है कि अनगिनत आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के साथ मैं इस फिल्म को लिखने की प्रक्रिया में आया हूं। '12वीं फेल' उन सभी को श्रद्धांजलि है। अगर यह फिल्म 10 और अधिकारियों को ईमानदारी के लिए कोशिश करने के लिए प्रेरित कर सकती है, तो 10 और छात्रों को एक्सीलेंस के लिए...तो मुझे विश्वास होगा कि मैं सफल हुआ हूं।
 
विक्रांत मैसी का कहना हैं, यह हमारे समय की ट्रेजडी है कि सच्चाई और ईमानदारी दुर्लभ है। यह फिल्म सपने देखने वाले सभी छात्रों, उन सभी ईमानदार अधिकारियों के प्रति समर्पण है जो हमारे देश और संविधान की रीढ़ हैं। वीवीसी के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है और एक बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि वह बेहद अच्छे निर्देशक हैं।
 
विधु विनोद चोपड़ा ने आगरा के चंबल में '12वीं फेल' का पहला शेड्यूल पूरा कर लिया है और हाल में दिल्ली में दूसरे शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म 2023 की गर्मियों में रिलीज के लिए सेट की गई है।
Edited By : Ankit Piplodiya 
ये भी पढ़ें
गलवान पर ट्वीट करके बुरी फंसीं ऋचा चड्ढा, मांगनी पड़ी माफी