टीवी एक्टर अनुज सक्सेना पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, गिरफ्तार

पुनः संशोधित रविवार, 2 मई 2021 (17:18 IST)
टीवी शो कुसुम और कुमकुम में नजर आ चुकें एक्टर अनुज सक्सेना को धोखाधड़ी के मामले में किया गया है। अनुज पर उनकी कंपनी में निवेशकों के 141 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है। मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने अनुज को गिरफ्तार किया है।
अनुज एक फार्मा कंपनी के सीओओ हैं। यह शिकायत कंपनी के एक निवेशक ने ही दर्ज कराई है जिसका कहना है कि साल 2012 में अनुज ने निवेश के बदले उनसे बेहतर रिटर्न का वादा किया था जो अभी तक भी बीच में ही अटका हुआ है। एक्टर पर पैसों के गबन का ये मामला लगभग 9 साल पुराना है।
मामले की सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश अभिजीत नंदगांवकर ने कहा कि अनुज कंपनी में उच्च पद पर यानी COO हैं, इसका मतलब है कि वे कथित धोखाधड़ी से अनजान नहीं हैं। विशेष अदालत ने अनुज को सोमवार तक EOW की हिरासत में भेजा है। हालांकि, अनुज ने यह कहते हुए इसका विरोध किया है कि वे एक चिकित्सा व्यवसायी हैं और उनकी एक कंपनी किट और सैनिटाइजर बनाती है, जो महामारी के बीच आवश्यक हैं।
अनुज की कंपनी एल्डर फार्मास्युटिकल्स ने एक स्कीम निकाली थी। इसमें लगभग 24000 इन्वेस्टर्स और कंपनी ने पैसे लगाए। इस तरह तकरीबन 175 करोड़ रुपए इकट्ठा किए जिसे बाद में लौटाने से मना कर दिया।

बता दें कि एक्‍टर के तौर पर अनुज कई सीरियल्‍स में नजर आए हैं। वह एकता कपूर के शो कुसुम, कुमकुम जैसे सीरियल्‍स के अलावा कुछ पल साथ तुम्हारा, सारा आकाश, सोलह शृंगार जैसे सीरियलों में नजर आए हैं। सीरियलों के अलावा अनुज ने दो फिल्मों में भी काम किया है।



और भी पढ़ें :