सुष्मिता सेन को मिली कोरोना वायरस से बचने की दवाई, फैंस के साथ शेयर की जानकारी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (11:26 IST)
के संक्रमण ने दुनियाभर में कई लोगों की जान ले ली है। भारत में भी इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिन के की घोषणा कर दी गई है। विश्वभर में वैज्ञानिक इस वायरस की वैक्सीन की खोज करने में जुटे हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लोगों को बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सबसे कारगार दवाई क्या है।
सुष्मिता सेन ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसपर लिखा है 'कोरोना वायरस की दवाई, घर पर रहें।' अपने इस पोस्ट के जरिए सुष्मिता किसी वास्तविक दवाई की बता नहीं कर रही हैं बल्की सभी को सचेत कर रही हैं कि कोरोना से बचना है तो फिलहाल घर पर रहना ही सबसे सही विकल्प है।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए सुष्मिता ने लिखा, 'बिना डॉक्टर की सलाह के खुद से दवाई ने लें। एक बार अपने डॉक्टर को जरूर दिखाएं। कोविड-19 पर अध्ययन कर रहे विएना लेबोरेटरी ने पाया है कि जो लोग इस बीमारी से मरे हैं उनमें ये समानता है कि इनके शरीर में इबुप्रोफेन पाई गई है।'
उन्होंने लिखा, जो लोग इस बीमारी से रिकवर कर पाए हैं उन्होंने इबुप्रोफेन नहीं लिया था। इसके अगर आप में लक्षण दिखते हैं तो कृपया सिर्फ पेरासिटामोल ही लें ऐसा लगता है कि ये वायरस इबुप्रोफेन पर बना रहता है और इसलिए इसे न लें और ये बात सभी को बताएं। इसे लेकर ऑनलाइन कुछ लेख भी हैं। घर पर सुरक्षित रहें। ढेर सारा प्यार।


और भी पढ़ें :