1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. sudha chandran stopped airport and asked remove her artificial limb actress appeals to pm modi for help
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 अक्टूबर 2021 (16:26 IST)

नकली पैर की वजह से एयरपोर्ट पर हर बार रोके जाने पर सुधा चंद्रन ने पीएम मोदी से की मदद की गुहार, सीआईएसएफ ने मांगी माफी

टीवी एक्ट्रेस और मशहूर भरतनाट्यम डांसर सुधा चंद्रन ने हाल ही में एक वीडियो करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक खास अपील की है। इस वीडियो में सुधा अपनी परेशानी के बारे में बताती नजर आ रही हैं। सुधा चंद्रन ने एक कार्ड जारी करने की अपील की है। 

 
दरअसल, सुधा चंद्रन जब भी काम के सिलसिले में फ्लाइट से ट्रैवल करके बाहर जाती हैं तो हर बार उन्हें सीआईएसएफ के जवान रोक लेते हैं और उनके आर्टिफिशियल लिंब को उतारने और उसे चेक कराने के लिए कहते हैं। सुधा चंद्रन एक एक्सिडेंट में अपना एक पैर गंवा बैठी थीं। उसके बाद सुधा को आर्टिफिशल लिंब लगाया गया है।
 
सुधा चंद्रन ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, गुड इवनिंग। मैं जो कहने जा रही हूं, यह बेहद ही पर्सनल नोट है। मैं अपनी यह बात अपने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहती हूं। मेरी यह अपील राज्य और केंद्र सरकार दोनों से है। मैं सुधा चंद्रन हूं, प्रोफेशनल डांसर और एक्ट्रेस हूं।
 
उन्होंने कहा, मैंने अपनी फील्ड में इतिहास रचा है, क्योंकि मैंने आर्टिफिशियल लिंब के सहारे डांस कर देश को गर्व महसूस कराया है, लेकिन जब भी मैं काम के सिलसिले से बाहर जाती हूं तो हर बार एयरपोर्ट पर मुझे रोका जाता है और हर बार मैं सीआईएसएफ ऑफिसर्स से रिक्वेस्ट करती हूं कि आप मेरा ईटीडी टेस्ट कर लीजिए आर्टिफिशियल लिंब के लिए तो वह मेरे से उसे उतारकर दिखाने के लिए कहते हैं।
 
सुधा ने पीएम से सवाल करते हुए पूछा, क्या यह सही है मोदी जी? क्या हम इसके बारे में बात कर रहे हैं? क्या हम इसके बारे में बात कर रहे हैं? क्या इसी तरह एक महिला दूसरी महिला को इज्जत देती है? मोदी जी मेरी रिक्वेस्ट है कि जिस तरह आप एक सीनियर सिटिजन को कार्ड देकर उसे सम्मानित करते हैं, उसी तरह हम लोगों के लिए कुछ न कुछ इंतजाम किया जाए।
वहीं सुधा चंद्रन के इस वीडियो के सामने आने के बाद सीआईएसएफ ने उनसे माफी मांगी है। सुधा चंद्रन के वीडियो पर जवाब देते हुए सीआईएसएफ ने लिखा, मिस सुधा चंद्रन को हुई असुविधा के लिए हमें बहुत दुख है। प्रोटोकॉल के मुताबिक, विशेष परिस्थितियों में ही सुरक्षा जांच के लिए प्रोस्थेटिक्स को हटाया जाता है।
 
उन्होंने लिखा, हम इस बात की जांच करेंगे कि संबंधित महिला कर्मियों ने मिस सुधा चंद्रन से प्रोस्थेटिक्स को हटाने का अनुरोध क्यों किया। हम सुधा चंद्रन को भरोसा दिलाते हैं हमारे सभी कर्मियों को प्रोटोकॉल पर दोबारा संवेदनशील बनाया जाएगा, ताकि यात्रा करने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो।
 
बता दें सुधा चंद्रन प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर हैं। एक रोड एक्सीडेंट में सुधा चंद्रन ने अपना पैर खो दिया था, जब वह अपने पेरेंट्स के साथ चेन्नई से घर लौट रही थीं। इसके बाद उन्होने प्रोस्थेटिक पैर लगवाया। हालांकि प्रोस्थेटिक पैर से चलना-फिरना, खासतौर से नृत्य करना आसान नहीं था। 
 
ये भी पढ़ें
आईपीएल टीम खरीदेंगे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह!