सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने हासिल किए इंडियाज गॉट टैलेंट के फॉर्मेट के अधिकार

पुनः संशोधित बुधवार, 9 जून 2021 (16:07 IST)
छोटे पर्दे का मशहूर शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' एक बार फिर वापसी कर रहा है, लेकिन इस बार शो कलर्स चैनल पर नहीं, बल्कि पर प्रसारित होगा। सोनी ने इसके प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। सोनी चैनल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए सीजन का अनाउंसमेंट भी कर दी है।
'गॉट टैलेंट' नाम के अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट का भारतीय संस्करण है, जिसे साइको एवं फ्रेमैंटल द्वारा बनाया एवं स्वामित्व किया गया है। अब सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने इसके अधिकार हासिल कर लिए हैं, जो कि नॉन-फिक्शन टैलेंट आधारित रियलिटी शोज के मामले में एक बेजोड़ ब्रॉडकास्ट लीडर है।
साल 2006 में अमेरिकाज गॉट टैलेंट के प्रसारण के बाद से इस फॉर्मेट को 70 से अधिक देशों में सफलतापूर्वक अपनाया गया है। जहां जूरी का एक प्रतिष्ठित पैनल देश भर से हजारों उम्मीदवारों को चुनता है, वहीं दर्शक इनमें से अंतिम विजेता का चुनाव करते हैं। यह फॉर्मेट कई लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच उपलब्ध कराता है, और उनके लिए दुनिया भर के अवसरों के द्वार खोलता है।

आशीष गोलवलकर (हेड- कॉन्टेंट, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन एंड डिजिटल बिजनेस) ने कहा, एक फॉर्मेट के रूप में इंडियाज़ गॉट टैलेंट में अपार संभावनाएं हैं। नॉन-फिक्शन टैलेंट आधारित रियलिटी शो फॉर्मेट्स में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की मजबूत पकड़, हमें दर्शकों से जुड़ने का एक और शानदार मौका देती है। फ्रेमैंटल से अधिकार हासिल करने के बाद हम इंडियाज़ गॉट टैलेंट के एक और रोमांचक नए सीजन की तैयारी कर रहे हैं, और अब हमें अपने देश में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को प्रस्तुत करने का इंतजार है।



और भी पढ़ें :