मार्वेल स्टूडियो की वेब सीरीज 'लोकी' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हुई रिलीज

पुनः संशोधित बुधवार, 9 जून 2021 (13:57 IST)
डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स की वेब सीरीज 'लोकी' रिलीज हो चुकी है। लोकप्रिय एंटी-हीरो लोकी लगभग दो सालों के बाद स्क्रींस पर वापसी कर रहा है। सीरीज के मुख्य भूमिका में हैं।

मार्वेल यूनिवर्स का लोकी सबसे ज्यादा अप्रत्याशित किरदार रहा है, वह अपनी बात मनवाने के लिए ज़िद्दी और घमंडी रहा है और अपने भाई थॉर के साथ उसका संबंध प्यार और नफ़रत का रहा है।

इस सीरीज में टॉम हिडलेस्टन के अलावा ओवन विल्सन टाइम वैरिएंस अथॉरिटी में डिटेक्टिव, मोबियज़्म के रूप में दिखेंगे। गुगू मबाथा-रॉ, सोफिया डि मार्टिनो, वुनमी मोसाकू और रिचर्ड ई ग्रांट भी स्टार कास्ट का हिस्सा हैं।

इस सीरीज के निर्देशक केट हेरॉन हैं और माइकल वाल्ड्रॉन मुख्य लेखक हैं। लोकी का पहला एपिसोड 9 जून को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम और वीआईपी पर हिन्दी और अंग्रेजी में स्ट्रीम कर दिया गया है। लोकी का नया एपिसोड हर बुधवार को आएगा। तमिल और तेलुगु भाषाओं में यह सीरीज बाद में स्ट्रीम होगी।

इस वेब सीरीज की कहानी में दिखाया गया है कि लोकी को टाइम वैरिएंस अथॉरिटी द्वारा पकड़ लिया गया है। यह संगठन विभिन्न टाइमलाइंस को ट्रैक करता है, ताकि अतीत और भविष्य की घटनाएं अपने सही क्रम में रहें। लोकी इस दुनिया में आकर हैरान है।




और भी पढ़ें :