सलमान खान ने लॉन्च किया कबीर बेदी की बायोग्राफी का बुक कवर

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (14:31 IST)
अपने प्रशंसकों को प्रसन्न करते हुए, अभिनेता कबीर बेदी ने अपनी आगामी ऑटोबायोग्राफी ': द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर' का बुक कवर लॉन्च कर दिया है जिसे वेस्टलैंड पब्लिकेशंस (एक अमेजन कंपनी) द्वारा 19 अप्रैल 2021 को पब्लिश किया जाएगा।
यह बुक कवर एक प्रमुख पत्रिका के फेसबुक प्लेटफ़ॉर्म पर बॉलीवुड के हार्टथ्रोब द्वारा रिलीज़ किया गया है। इस किताब का आवरण डिजिटल रूप से किया गया। सलमान के साथ अपनी बातचीत में, बेदी ने आकर्षक किस्सों की एक सीरीज सुनाई, जो उन्होंने किताब में लिखी है।

सबसे यादगार कहानी में से एक, उनका द्वारा लिया गया द बीटल्स का इंटरव्यू है जो उनके करियर का एक टर्निंग पॉइंट था, जिस वजह से उन्हें ऑल इंडिया रेडियो में करियर से हटकर एडवरटाइजिंग फिर थिएटर और आखिरकार सिनेमा की दुनिया में कदम रखने का अवसर मिला। उन्होंने अपने माता-पिता को भी याद किया जो उल्लेखनीय आध्यात्मिक व्यक्ति थे।
जब उनकी पुस्तक को सिनेमाई, सदाबहार स्टार के रूप में संदर्भित किया गया, तो उम्मीद थी कि उनकी पुस्तक को स्क्रीन के लिए या एक अद्भुत श्रृंखला के लिए अनुकूलित किया जाएगा। अभिनेता ने फिल्म, टेलीविजन और थिएटर में अपनी यात्रा के बारे में बात की और साथ ही बताया कि उन्होंने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है।

कबीर बेदी को उनकी आने वाली किताब के लिए शुभकामनाएं देते हुए सलमान खान ने कहा, एक स्टार और इंसान के रूप में आपका व्यक्तित्व शुद्ध है, इसलिए इस किताब में जो कुछ है वह सीधे आपके दिल से होगा। यह एक सुंदर बुक होगी और मैं चाहता हूं कि बहुत से लोग आपके द्वारा साझा किए गए अनुभवों से सीखें।
अपनी किताब के कवर लॉन्च पर एक कबीर बेदी ने कहा, जीक्यू का होना और सलमान खान द्वारा मेरी किताब के कवर का अनावरण करना, वास्तव में मेरे लिए बेहद खास लम्हा है। जीक्यू सबसे अच्छी शैली का प्रतिनिधित्व करता है। और सलमान एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास सोने का दिल है और जो मेरे एक अच्छे दोस्त हैं। मेरी किताब दिल्ली के एक मध्यम वर्ग के लड़के की कहानी है जो एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बन जाता है। यह उन सफलताओं के बारे में भी है जिन्हें मैंने देखा है, जिन भावनात्मक दुखों को मैंने झेला है, मैंने कैसे यह सब सर्वाइव किया और अंत में मुझे सब कुछ मिला।
स्टोरीज़ आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर" कबीर बेदी के प्रोफेशनल और व्यक्तिगत जीवन के उतार और चढ़ाव के बारे में है, विवाह और तलाक सहित उसके टूटते रिश्ते, क्यों उनका विश्वास बदल गया, उनके भयावह झटके और भारत, यूरोप और हॉलीवुड में उनके रोमांचक दिन और कैसे उन्होंने भारत को गर्वित महसूस करवाया।



और भी पढ़ें :