रिलीज से पहले विवादों में फंसी सलमान की 'दबंग 3', इस वजह से उठ रही रोक लगाने की मांग

पुनः संशोधित बुधवार, 27 नवंबर 2019 (11:37 IST)
बॉलीवुड सुपरस्टार की फिल्म 'दबंग 3' रिलीज से पहले विवादों में फंस गई है। इतना बढ़ गया है कि फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग तक उठने लगी है।
फिल्म के टाइटल सॉन्ग 'हुड़ हुड़ दबंग' पर हिंदू जन जागृति समिति ने आपत्ति जताई है। हिंदू जन जागृति समिति ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं देना चाहिए।

समिति ने कहा कि फिल्म के टाइटल सॉन्ग हुड-हुड दबंग पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है। हिंदू जनज गृति समिति के महाराष्ट्र और झारखंड के आयोजक सुनील घंवात ने कहा, फिल्म दबंग के गाने में ऋषियों को सलमान खान के साथ आपत्तिजनक तरीके से डांस करते दिखाया गया है।
इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। सलमान खान ने जिस तरह से ऋषियों को नीचा दिखाया है, क्या वह मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे?

फिल्म दबंग के इस गाने में सलमान खान नदी के किनारे साधु-संतों के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं और इसके अलावा वह तीन लोगों से आशीर्वाद भी लेते हैं जिन्होंने शिव-विष्णु और ब्रह्मा की ड्रेस पहनी हुई है।

सलमान खान की ये फिल्म 'दबंग' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रज्जो यानी सोनाक्षी सिन्हा के अलावा चुलबुल की जिंदगी में एक और लड़की दिखाई जाएगी। इस लड़की का किरदार अभिनेता महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर‍ निभाएगी। यह फिल्म 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।



और भी पढ़ें :