बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. rashmika mandhana deepfake video case police arrested main accused
Last Modified: शनिवार, 20 जनवरी 2024 (15:05 IST)

रश्मिका मंदाना डीपफेक मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी

rashmika mandhana deepfake video case police arrested main accused - rashmika mandhana deepfake video case police arrested main accused
Rashmika Mandanna deepfake video case: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने साउथ से लेकर बॉलीवुड तक जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। बीते दिनों रश्मिका अपने डीपफेक वीडियो को लेकर भी चर्चा में आ गई थीं। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी।
 
बीते दिनों इस रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में 4 लोगों की गिरफ्तार किया गया था। हालांकि मुख्य आरोपी की तलाश जारी थी। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी पहले भी कई साइबर से संबंधित मामलों में शामिल रहा है। 
 
6 नवंबर को रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़की लिफ्ट में नजर आ रही हैं। लड़की के फेस पर रश्मिका का चेहरा लगाया हुआ है। इसके बाद रश्मिका ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। 
 
डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद रश्मिका मंदाना ने कहा था, मुझे ये शेयर करते हुए वास्तव में बुरा लग रहा है। लेकिन मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है। ईमानदारी से कहूं तो, ये सब ना केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर किसी के लिए बेहद डरावना है, जो आज टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल करके नुकसान की चपेट में है।
 
बता दें कि रश्मिका मंदाना के अलावा कैटरीना कैफ, काजोल, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा भी एआई तकनीक के गलत इस्तेमाल की शिकार हो चुकी हैं।
 
ये भी पढ़ें
इशिता दत्ता-वत्सल सेठ ने 6 महीने के बेटे वायु का किया अन्नप्राशन संस्कार, शेयर की तस्वीरें