'रॉकस्टार' को 10 साल पूरे : नरगिस फाखरी नहीं, यह एक्ट्रेस थीं फिल्म के लिए निर्देशक की पहली पसंद

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 नवंबर 2021 (12:48 IST)
हमें फॉलो करें
इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी और नरगिस फाखरी की फिल्म 'रॉकस्टार' को रिलीज हुए 10 साल पूरे हो गए हैं। यह दर्शकों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इसी फिल्म से नरगिस ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

फिल्म में रणबीर और नरगिस की कैमेस्ट्री काफी पसंद की गई। हालांकि, इस फिल्म के लिए नरगिस नहीं, बल्कि मेकर्स की पहली पसंद थीं।

इम्तियाज ने दीपिका के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए अपनी बेवसाइट पर लिखा था, 'होटल के पोर्च पर वह अपनी कार से उतरीं और मेरी तरफ देखा। मैं उन्हें देखते ही समझ गया कि यही वह लड़की है जिससे मैं मिलने आया हूं। दीपिका ने मेरी ओर देखा और वह भी समझ गई जिससे उन्हें मिलना है मैं वही डायरेक्टर हूं।
इम्तियाज ने बताया था कि उन्होंने दीपिका को 'रॉकस्टार' के लिए अप्रोच किया था। तब दीपिका की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी। उन्होंने लिखा था, मैं उनसे 'रॉकस्टार' के लिए मिला था, लेकिन कई सालों तक यह फिल्म नहीं बनी। इसीलिए बाद में इस फिल्म में दीपिका को कास्ट नहीं कर पाए थे।
इम्तियाज ने आगे लिखा था, मैं कई चीजें भूल सकता हूं। लेकिन मैं उस लड़की को नहीं भुला सकता जिसने होटल के बाहर अपनी कार से उतरते ही मुझे ऐसे देखा जैसे मैं उसे जानता था।


इम्तियाज और दीपिका 'रॉकस्टार' में साथ काम न कर पाए हों, लेकिन इसके बाद इन दोनों ने कॉकटेल, लव आज कल और तमाशा जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। जिन्हें दर्शकों से भी खूब प्यार मिला।
फिल्म 'रॉकस्टार' में कॉलेज में पढ़ने वाले जनार्दन की कहानी थी, जो बाद में जॉर्डन नाम के में बदल जाता है और जीवन में दिल टूटने, भटकने और शोहरत तक पहुंचने जैसे मुकामों से गुजरता है। फिल्म में रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी की एक्टिंग की खूब तरीफ हुई थी।

बता दें कि रॉकस्टार ने एक्टिंग, म्यूजिक और डायरेक्शन में एक नया कमाल कर दिखाया था। इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे। ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने इस फिल्म का संगीत दिया था।



और भी पढ़ें :