जब प्रियंका चोपड़ा के लिए रितिक रोशन बने एक रियल लाइफ सुपर हीरो

पुनः संशोधित शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (14:38 IST)
बॉलीवुड सुपरस्टार अपनी दयालुता के लिए जाने जाते हैं। उनके सह-कलाकारों ने हमेशा उनके और उनके सहायक तरीकों के बारे में बात की है। उनकी उदारता को पिछले दो दशकों में कई अवसरों पर उनके दोस्तों और सहकर्मियों द्वारा देखा गया है।
अब इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने कृष, अग्निपथ और कृष 3 में रितिक के साथ काम किया है और इस दौरान प्रियंका के पिता के मेडिकल क्राइसिस में रितिक के अनुकरणीय सहायक स्वभाव से जुड़ा अपना पर्सनल अनुभव साझा किया है।

अपनी हाल ही में पब्लिश्ड ऑटोबायोग्राफी 'अनफिनिश्ड' में, प्रियंका ने अपने शुरुआती दिनों की याद ताजा की, जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा ही था। उन्होंने साझा किया है कि यह उनके सह-कलाकार रितिक, जो उद्धारकर्ता थे और उस समय उनके सबसे बड़ा समर्थन थे जब उनके पिता डॉ. अशोक चोपड़ा को जानलेवा चिकित्सकीय जटिलता से ग्रस्त होने के बारे में पता चला था और उस समय प्रियंका कृश की शूटिंग कर रही थी जो तब तक की उनकी सबसे बड़ी फिल्म थी।
जब रितिक को उनके पिता की गंभीर स्थिति और इस तथ्य के बारे में पता चला कि उन्हें विदेश में एक अस्पताल में शिफ़्ट करने की आवश्यकता है, तो रितिक ने कोई कसर नहीं छोड़ी और हर संभव मदद करने की कोशिश की थी। प्रियंका ने साझा किया, अविश्वसनीय रूप से, रितिक जो हिन्दी फिल्म उद्योग में बेहद सफल हैं, उन्होंने फोन किया और एयर इंडिया में अपने कनेक्शन का इस्तेमाल करके मेरे पिता की लंदन के लिए तत्काल उड़ान की व्यवस्था की।
रितिक द्वारा समय पर की गई मदद के लिए धन्यवाद, डॉ चोपड़ा को लंदन शिफ़्ट किया और आवश्यक ट्रीटमेंट और सर्जरी की गई। और उनकी जान बच गयी। प्रियंका ने रितिक के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए लिखा, अगर हमारे आस-पास के लोग नहीं होते जो हमारी तरफ से ऐसा करने के लिए इतने दयालु और इतने तैयार होते- रितिक और उनके ‍पिता राकेश सर, बोस्टन में हमारा परिवार- मुझे संदेह है कि मेरे पिता उस वक़्त बच पाते। ऐसा कोई रास्ता नहीं है जिससे कभी भी उनके प्रति अपनी कृतज्ञता को पर्याप्त रूप से व्यक्त कर सकूं।

रितिक रोशन शायद एकमात्र भारतीय सुपरस्टार हैं जिनके पास कई सफल सुपरहीरो फिल्में है। और वह अपनी फिल्मों की तरह असल जिंदगी में भी एक सुपरहीरो हैं। प्रियंका की तरह, कई अन्य सह-कलाकार, क्रू के सदस्य और उनके परिवार हैं जो उनकी दयालुता के लिए रितिक के आभारी हैं।

ऐसे कई मौके आए जब रितिक ने सेट पर घायल हुए क्रू मेंबर्स की मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया और उन्हें मौद्रिक सहायता प्रदान की और संकट के समय में उनके परिवारों के समर्थन के लिए भी आगे आए। कोविड-19 महामारी के दौरान भी उनका परोपकारी पक्ष स्पष्ट रूप से देखा गया था।




और भी पढ़ें :