शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. nawazuddin siddiqui walk cannes red carpet as an indian representative
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 13 मई 2022 (16:00 IST)

8 विजिट्स के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब एक भारतीय प्रतिनिधि के रूप में कान्स के रेड कार्पेट पर आएंगे नजर

8 विजिट्स के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब एक भारतीय प्रतिनिधि के रूप में कान्स के रेड कार्पेट पर आएंगे नजर | nawazuddin siddiqui walk cannes red carpet as an indian representative
बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, हर बार अपनी उपलब्धि की लिस्ट में कुछ न कुछ जोड़ते हुए नजर आते हैं। ऐसे में हर तरह की भूमिकाओं में जान डालने वाले अभिनेता वैश्विक स्तर पर प्रशंसा अर्जित करके देश को गौरवान्वित करके, नवाजुद्दीन हमेशा अपनी प्रामाणिकता से हमें आश्चर्यचकित करने में कामयाब रहे हैं।

 
हाल ही की बात करें तो, भारत सरकार ने कई नामों का खुलासा किया जो देश की ओर से पुरस्कार प्राप्त करेंगे। ऐसे में इस लिस्ट में नवाजुद्दीन का नाम होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। नवाज ने कान्स के रेड कार्पेट पर लगभग 8 बार वॉक किया है और लेकिन 9वीं बार बेहद खास होने वाला है, जब स्टार हमें गौरवान्वित करेंगे।
 
इस तरह से अभिनेता अपनी विरासत में हर बार एक नया स्तर जोड़ते जा रहे हैं। ऐसे में स्टार को भारत की ओर से पुरस्कार प्राप्त करने के लिए प्रतिनिधियों में से एक के रूप में चुना गया है। प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल के 2022वें एडिशन की ओपनिंग सेरेमनी मई के महीने में होगी। 
 
कान्स दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल्स में से एक है। यह हर साल मई में कान्स, फ्रांस में आयोजित किया जाता है। इस 10 दिन उत्सव में दुनिया के सबसे बड़े सितारे अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं क्योंकि दुनिया की कुछ सबसे बड़ी और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में वहां दिखाई जाती हैं।
 
इस बीच नवाज के काम की बात करें तो उनके पास फिल्मों का एक दिलचस्प लाइनअप है जिसमें 'नो लैंड्स मैन', 'टिकू वेड्स शेरू', 'नूरानी चेहरा' और 'अद्भुत' शामिल हैं।
 
ये भी पढ़ें
अब्दुल वाहिद शेख के वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित 'हीमोलिम्फ' का ट्रेलर रिलीज