बुधवार, 4 अक्टूबर 2023
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. miss universe 2020 miss mexico andrea meza crowned as the winner
Written By
पुनः संशोधित: सोमवार, 17 मई 2021 (11:34 IST)

Miss Universe 2020 : मैक्सिको की Andrea Meza के सिर सजा ताज, चौथे नंबर पर रहीं भारत की Adline Castelino

मिस यूनिवर्स की 69वीं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विजेता का एलान हो चुका है। मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब अपने नाम किया है। जबकि मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो ने टॉप-5 में जगह बनाई थी। फैंस को पूरी उम्मीद थी कि इस बार भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल होगा।

 
ब्राजिल की Julia Gama फर्स्ट रनरअप रहीं। वहीं पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप रहीं। भारत की Adline Castelino थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की Kimberly Perez फोर्थ रनरअप बनीं। यह इवेंट फ्लोरिडा में हो रहा था।
 
एंड्रिया मेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के अनुसार, वह चिहुआहुआ टूरिज्म की एंबेसडर हैं। इतना ही नहीं वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करती हैं। मेजा अपने स्व-शीर्षक एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंड्रिया मेजा एक्टिववियर की मालिक भी हैं।
 
प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटती? इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा कि, 'मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता जिससे लोगों की जिंदगी बर्बाद नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती।'
 
भारतीय प्रतियोगी एडलिन कैस्टेलिनो की बात करें तो उन्होंने LIVA Miss Diva 2020 कॉन्टेस्ट जीत कर ताज आपने नाम किया था। वह कल्याणकारी संगठनों के साथ काम करती हैं। साथ ही पीसीओएस फ्री इंडिया कैंपेन का चेहरा भी हैं। एडलिन का जन्म कुवैत में हुआ लेकिन वह 15 की उम्र में भारत आ कर बस गई थीं।
ये भी पढ़ें
शूटिंग के दौरान घायल हुए Priyanka Chopra के पति Nick Jonas