कोरोना वायरस के कारण मनीष पॉल ने स्टाफ को छुट्टी और एडवांस पेमेंट दिया

Last Updated: शनिवार, 21 मार्च 2020 (14:16 IST)
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एक गंभीर मुद्दा है जिसका दुनिया सामना कर रही है। अधिकांश देशों ने इस वायरस से बचने के लिए सब कुछ बंद कर दिया है। फिल्म इंडस्ट्री ने भी कोरोना से बचाव के उपाय और आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और अगले कुछ दिनों के लिए काम करना बंद कर दिया है।

चूंकि सरकार और फिल्म इंडस्ट्री द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अगले कुछ हफ्तों तक कोई शूटिंग नहीं होगी, इसलिए ड्राइवर, स्पॉट बॉय, मेकअप आर्टिस्ट और अन्य कर्मचारियों जैसे कई लोगों के पास काम नहीं होगा जिसके के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। अगले कुछ दिनों तक सब कुछ बंद रहने से सभी लोग अपने-अपने जीवन में नुकसान झेलना होगा ।

इस मामले में मनीष पॉल, जो सा रे गा मा पा की शूटिंग कर रहे थे, उन्होंने अपने कर्मचारियों के लिए कुछ सराहनीय कदम उठाए हैं। ने अपने अगले शूट के लिए कर अपने स्टाफ की मदद की है ताकि उन्हें 31 मार्च 2020 तक सभी शूट कैंसिल होने के बाद भी कोई नुकसान न हो।

मनीष ने उन्हें मास्क, सैनिटाइज़र, किराने की सामग्री, हैंड वॉश इत्यादि सामान भी खरीद कर दिए हैं ताकि वे घर में रहें,
अपने परिवार की देखभाल करें और सुरक्षित रहें।

इस बारे मनीष कहते है "मैं जिम या किसी भी मीटिंग में नहीं जाने वाले नियमों का पालन कर रहा हुं और मैं
घर पर हूं। ऐसे कठिन समय में, मैंने यह सुनिश्चित किया कि जो मुझे काम में मदद करते है, मैं उन्हें मदद करूं। मेकअप, हेयर, स्पॉट और ऑफिस बॉयज़ सहित 12-15 लोगों को अगले महीने एडवांस पेमेंट दिया है।

मैं इनसे यह वापस नहीं लूँगा क्योंकि मैंने इसे किसी भी संकट के समय में इसका उपयोग करने के लिए दिया है। उन सभी के बच्चे हैं और उन्हें भी सहज महसूस करना चाहिए। उनमें से ज्यादातर दिन या साप्ताहिक कमाई से अपना घर चलाते हैं।

मैंने उन सभी को छुट्टी दी हैं और उनसे कहा है कि अगर मुझे तत्काल या अचानक किसी चीज़ की ज़रूरत होगी तो मैं उन्हें बुलाऊंगा, अन्यथा सभी को घर पर रहना चाहिए। इसके अलावा, यह अजीब लग सकता है लेकिन मैंने उन्हें टाइम पास करने के लिए बोर्ड गेम भी दिए है।"


और भी पढ़ें :