पाकिस्तानी एक्ट्रेस Mahira Khan को कई भारतीय वेब सीरीज के मिले ऑफर, इस वजह से कर दिया मना

पुनः संशोधित सोमवार, 17 मई 2021 (14:31 IST)
पाकिस्तान के कई कलाकार भारत में खूब लोकप्रिय हुए हैं। लेकिन बीते कुछ सालों में बॉलीवुड इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा हुआ है। पाकिस्तानी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने के साथ फिल्म रईस में काम किया है।
इसके बाद माहिरा खान बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में नजर नहीं आ सकीं। ऐसे में उन्होंने हिन्दी सिनेमा में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे बैन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। माहिरा खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड में अपने काम के अनुभवों को भी साझा किया।

माहिरा खान ने खुलासा किया है कि उन्हें कई बार के लिए ऑफर आए, लेकिन डर की वजह से उन्होंने स्वीकार नहीं किए। उन्होंने ने कहा, मुझे कई सीरीज के ऑफर मिले। मुझे नहीं पता कि मेरे यह कहने पर कोई समझ पाएगा या नहीं, मैं डर गई थी।

उन्होंने कहा, मैं सच में बस डरी हुई थी। यह लोगों के कहने के बारे में नहीं था, मैं करना चाहती थी। उसकी कहानी भी अद्भुत थी। मैं उसे खोना नहीं चाहती थी। लेकिन मैं डर गई थी और यह बताने में मुझे कोई शर्म नहीं है। अब मैं थोड़ा सोचती हूं कि नहीं, यार आप कुछ ऐसा नहीं होने दे सकते जो राजनीति और आपकी पसंद को प्रभावित करता हो। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं अब ऐसा करूंगी और मुझे उम्मीद है कि हम सहयोग करेंगे। भले ही वह डिजिटल या किसी भी तरह से हो।
माहिरा ने कहा, मुझे लगता है कि यह मेरा पहली बार अनुभव था जोकि काफी दुखद है। जब मैं इसके बारे में सोचती हूं... मेरा मतलब है, हम सब आगे बढ़ चुके हैं। हम यही करते हैं, अगर हमारे पास यह नहीं है, तो हम कुछ और करते हैं। यही होता है। लेकिन मुझे लगता है कि पूरे उपमहाद्वीप के लिए एक साथ आने और सहयोग करने का एक बड़ा अवसर खो गया है। यह फिर से हो सकता है। कौन जाने?
बता दें कि साल 2016 में उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बॉलीवुड में बैन लगा दिया गया था। 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद आल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी तरह से बैन कर दिया।




और भी पढ़ें :