बचपन में हुआ था कुब्रा सैत का यौन शोषण, किताब में किया खुलासा

पुनः संशोधित रविवार, 3 जुलाई 2022 (12:46 IST)
हमें फॉलो करें
वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' फेम एक्ट्रेस कुब्रा सैत इन दिनों अपनी किताब 'ओपन बुक : नॉट क्वाइट ए मेमॉयर' को लेकर सुर्खियों में हैं। इस किताब में कुब्रा ने अपनी जिंदगी के कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। कुब्रा सैत ने खुद के साथ हुए शारीरिक शोषण से लेकर बॉडी शेमिंग तक का सामना करने के बारे में कई बातें बताई हैं।

कुब्रा ने इस बात का भी खुलासा किया है कि 17 साल की उम्र में उनके साथ यौन शोषण हुआ था। उनका शोषण किसी बाहर वाले ने नहीं, बल्कि उनके खुद के अंकल ने की थी। जिसके बारे में उन्होंने कुछ सालों बाद अपनी मां को बताया था।

कुब्रा सैत ने बताया, वह अपने परिवार के साथ बेंगलुरु में एक रेस्टोरेंट रोजाना जाती थीं। जहां उस होटल के मालिक उनके और उनके भाई के करीबी हो गए थे। आर्थिक तंगी में भी उन्होंने उनकी मां की मदद की थी। उनकी मां की मदद करने के बाद उस व्यक्ति ने उनका यौन शोषण करना शुरू कर दिया था।
कुब्रा ने लिखा, जब मेरी मां ने उनके पैसे लौटाने का फैसला लिया तो मैंने चैन की सांस ली। मेरी मां उनके लिए खाना बनाती थीं और उनके साथ हंसती थी। वह मेरी मां के सामने मुझे गाल पर किस करते थे और कहते थे ओ माई कुब्राती। तुम मेरी फेवरेट हो। मैं उस समय असहज होती थी मगर मैं चुप रहती थी।

कुब्रा ने आगे बताया कि वह व्यक्ति उन्हें धमकी देता था कि अगर वह अपने परिवार को यौन शोषण के बारे में बताएंगी तो इससे उनका परिवार टूट जाएगा। मैंने उस व्यक्ति की बात मान ली और किसी को कुछ नहीं बताया।



और भी पढ़ें :