Tanu Weds Manu Returns के 6 साल पूरे, इन 4 वजहों से Kangana Ranaut और R Madhavan की फिल्म बनी सुपरहिट

पुनः संशोधित शनिवार, 22 मई 2021 (18:05 IST)
हर गुजरते दिन के साथ भारतीय फिल्मों की कहानी बदलने के लिए पहचाने जाने वाले फिल्म निर्माता निर्देशक वास्तव में भारत में छोटे शहरों की फिल्मों के अग्रणी रहे हैं। प्रभावशाली ढंग से, पिछले कुछ वर्षों में उनकी फिल्में न केवल महानगरीय शहरों से, बल्कि टियर 2 और टियर 3 शहरों से भी दर्शकों के साथ सही तालमेल बिठाने में सफल रही हैं।


अपनी जड़ों से बंधे रहना और प्रगतिशील किरदारों के साथ फिल्में बनाना यह दिखाता है कि आनंद एल राय अपनी फिल्मों के कंटेंट को लेकर कितने आश्वस्त हैं। उनकी ब्लॉकबस्टर रिलीज़ 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' ने अपनी रिलीज़ के 6 साल पूरे किए हैं, तो हम 4 वजह बताते हैं कि यह फिल्म अब तक की पसंदीदा छोटे शहरों की कहानियों में से एक क्यों बनी हुई है।

आनंद एल राय का शानदार फिल्म निर्माण-
अपनी दिल को छू लेने वाली कहानियों के साथ बुद्धिमान भारत को हमारे सामने लाते हुए, आनंद एल राय निस्संदेह ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिन्हें हम सभी प्यार करते हैं। निर्माता-निर्देशक वास्तव में अपनी कला के साथ प्रयोग करने से कभी पीछे नहीं हटे हैं और उन्होंने हमेशा हमें ऐसी फिल्में उपहार में दीं है जो और सामाजिक संदेश का कॉकटेल रही हैं। 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' को आनंद एल राय की बेहतरीन कृतियों में से एक माना जाता है और हमें यकीन है कि इस रोमांटिक कहानी को कभी खत्म नहीं किया जा सकता है।

दिल को छू लेने वाली कहानी-
उनकी सुपरहिट फिल्म 'तनु वेड्स मनु' की दूसरी किस्त, 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' पहली फिल्म से बड़ी हिट रही और हम सभी के दिलों में जगह बनाई। रोमांस, व्यंग्य, हास्य और स्वैग की पेशकश - हिमांशु शर्मा के लेखन ने दर्शकों को गहराई तक दिलो को छुआ।
आर. माधवन और की सिजलिंग केमिस्ट्री-
तनु उर्फ कंगना और मनु उर्फ माधवन दोनों ने बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए हमें इस सीक्वल में अपनी यथार्थवादी, नए जमाने की आधुनिक प्रेम कहानी से प्यार हो गया। दोनों अभिनेताओं के बीच ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री फिल्म का प्रमुख हाईप्वाइंट थी। तनु को जहां एक सच्चे विद्रोही के रूप में दिखाया गया था, वहीं मनु उर्फ माधवन ने सबसे कोमल दिल के साथ एक साधारण व्यक्ति की भूमिका निभाई। 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' कंगना और माधवन दोनों के करियर में मील का पत्थर साबित हुई।

ब्लॉकबस्टर म्यूजिक एल्बम-
मज़ेदार लेकिन मन को सुकून देने वाले गीतों का एक सही मिश्रण, 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' संगीत एल्बम बहुत हिट हुआ। साउंडट्रैक और फिल्म स्कोर कृष्ण सोलो द्वारा रचित थे और गीत राजशेखर द्वारा लिखे गए थे। 'गनी बावरी', 'बन्नो' से लेकर 'मत जा रे' और 'ओ साथी मेरे' तक, हर गाने ने म्यूजिक चार्ट पर अपनी जगह बनाई।




और भी पढ़ें :