Box Office पर साहो पहले दिन 100 करोड़ पार

Last Updated: शनिवार, 31 अगस्त 2019 (15:53 IST)
साहो ऐसी फिल्म है जिसका इंतजार सिने प्रेमी लंबे समय से कर रहे थे। एक तो इसमें जैसा स्टार है जिनकी बाहुबली के बाद लोकप्रियता ऊंचाइयां छूने लगी है। दूसरा फिल्म के ट्रेलर ने एक एक्शन पैक्ड फिल्म की उम्मीद फैंस में जगाई।



पहले दिन साहो के लिए कुछ गड़बड़ी वाला रहा। देश के कुछ हिस्सों में तकनीकी गड़बड़ी के कारण मल्टीप्लेक्सेस में सुबह के तीन से चार शो नहीं चले। फिल्म की एडवांस बुकिंग जबरदस्त रही थी, लेकिन इसका फायदा नहीं मिल पाया। कुछ करोड़ का नुकसान हुआ।



फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई और यह खबर जंगल में आग की तरह फैली। इसके बाद फिल्म को लेकर नेगेटिव रिपोर्ट्स आ गई जिसका असर ये हुआ कि हिंदी भाषी क्षेत्रों के कुछ शहरों में शाम और रात के शो में दर्शकों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई।

बावजूद इन कठिनाइयों के साहो ने पर अच्‍छी शुरुआत की है। हिंदी वर्जन ने पहले दिन 29.6 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन
किया है जो कि बेहतरीन आंकड़ा है। नेट कलेक्शन रहा 24.40 करोड़़ रुपये।देखना दिलचस्प रहेगा कि फिल्म शनिवार और रविवार को कैसा बिज़नेस बॉक्स ऑफिस पर करती है।
दक्षिण भारत में फिल्म ने जोरदार शुरुआत ली है क्योंकि प्रभास दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार हैं। निज़ाम में 14.1 करोड़ रुपये, आंध्र प्रदेश-तेलांगना में 42.2 करोड़ रुपये, कर्नाटक में 13.9 करोड़ रुपये, तमिलनाडु में 3.8 करोड़ रुपये और केरल में 1.2 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। ये ग्रॉस कलेक्शन है।

साहो
का पहले दिन का कुल ग्रॉस कलेक्शन 130 करोड़ रुपये रहा। पहले दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई है।

निज़ाम में फिल्म ने पहले दिन ऑल टाइम रिकॉर्ड बनाया। हालांकि यहां भी दर्शकों और क्रिटिक्स की प्रतिक्रिया मिश्रित है।



और भी पढ़ें :