1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. filmmaker ram gopal varma booked in allegedly 56 lakh cheating case fir registered
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 25 मई 2022 (12:46 IST)

राम गोपाल वर्मा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा का नाम अक्सर विवादों में आता रहता है। इस बार राम गोपाल वर्मा कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। फिल्ममेकर पर पैसे ना लौटाने का आरोप लगा है। एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक से कथित रूप से 56 लाख रुपए उधार लेने के बाद पैसे न लौटाने पर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 
खबरों के अनुसार राम गोपाल वर्मा के खिलाफ मियापुर पुलिस स्टेशन में संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता के अनुसार, राम गोपाल वर्मा ने साल 2020 में एक तेलुगु फिल्म 'दिशा' के निर्माण के लिए उनसे पैसे उधार लिए थे, लेकिन बाद में उन्होंने यह पैसे नहीं लौटाए। 
 
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि राम गोपाल वर्मा से उनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। उन्होंने जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में फिल्म निर्माण के लिए 8 लाख रुपए लिए। इसके बाद उन्होंने फिर से 20 लाख उधार देने का अनुरोध किया, जो 22 जनवरी, 2020 को चेक के माध्यम से ऋण के रूप में डायरेक्टर को दिया गया था। 
 
शिकायत में आगे कहा गया कि बाद में फरवरी 2020 में वर्मा ने फिल्म निर्माण में वित्तीय आवश्यकताओं का हवाला देते हुए और 28 लाख मांगे थे। उसके बाद राम गोपाल वर्मा ने फिल्म की रिलीज पर या उससे पहले पूरे 56 लाख रुपए लौटाने को कहा था। 
 
शिकायकर्ता के अनुसार उन्हें जनवरी 2021 में पता चला है कि वर्मा फिल्म 'दिशा' के निर्माता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्मा ने झूठे प्रलोभन देकर उनसे यह पैसे लिए हैं। पुलिस ने फिल्ममेकर के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 417, 420, 506 के तहत मामला दर्ज किया है। 
ये भी पढ़ें
54 साल की उम्र में हंसल मेहता ने रचाई दूसरी शादी, 17 साल से सफीना संग रह रहे थे लिव-इन में