शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. Film Article 370 is a story that will shake the country says Director Aditya Jambhale
Last Updated : शनिवार, 10 फ़रवरी 2024 (16:16 IST)

आर्टिकल 370 एक ऐसी कहानी जो देश को हिला देगी : निर्देशक आदित्य जंभाले

निर्देशक बोले- फिल्म में सभी घटनाएं सच्चाई के साथ दिखाई गई

Article 370 is a story that will shake the country says Director Aditya Jambhale - Film Article 370 is a story that will shake the country says Director Aditya Jambhale
Film Article 370: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। इस फिल्म को आदित्य जंभाले ने डायरेक्ट किया हैं। फिल्म में लीड रोल में यामी गौतम के साथ प्रियमणि, अरुण गोविल, राज जुत्शी और किरण कर्मारकर जैसे कलाकार हैं।
 
हाल में एक कैंडिड इंटरव्यू के दौरान फिल्म के निर्देशक आदित्य जंभाले ने आर्टिकल 370 के निर्माण पर रोशनी डाला है। ये फिल्म एक शैली-परिभाषित एक्शन पॉलिटिकल ड्रामा है जो आर्टिकल के निरस्तीकरण और कश्मीर की स्थिति की जटिलताओं को उजागर करती है।
 
आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बारे में बात करते हुए निर्देशक ने कहा, यह मिशन गुप्त तरीके से किया गया था और मिशन का सबसे अहम लक्ष्य यह था कि किसी निर्दोष का खून न बहे और यही इसे महान ओपस ऑपरेशन बनाता है। इसलिए, बहुत सारी जानकारी पब्लिक डोमेन में उपलब्ध नहीं है।
 
जंभाले ने फिल्म की प्रामाणिकता को बनाए रखने के लिए की गई रिसर्च को हाईलाइट करते हुए कहा, हमने महीनों तक रिसर्च की। इस मिशन में बहुत सारा ड्रामा शामिल है जो 2014 में शुरू हुआ और 2019 में खत्म हुआ। हमारे पास प्रोटोकॉल में मदद करने के लिए सेट पर कानूनी सलाहकार थे ताकि हम असली कहानी से भटके न। इन सभी संवेदनशील विवरणों को 2 घंटे की फिल्म में कम्पाइल करने के लिए हमें एक एक कमद फूंक कर रखा है, जो एक बड़ी चुनौती थी। 
 
उन्होंने कहा, देश को यह जानने की जरूरत है कि इस मिशन को कैसे अंजाम दिया गया। फिल्म के निर्देशक और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में मुझे यह कहते हुए खुशी होगी कि हम 80 प्रतिशत जानकारी साझा करने में सक्षम थे जो पब्किल के लिए उपलब्ध नहीं है। किसी को भी बैकस्टोरी के बारे में पता नहीं है और यही मुख्य ड्रामा है जिसे हम इस फिल्म में दिखाने में सक्षम हैं।
 
इस फिल्म पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरा लक्ष्य यह है कि 6वीं कक्षा का एक छात्र भी फिल्म देखने के बाद यह बता सकें कि 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 का एग्जीक्यूशन कैसे हुई और इसमें हमारे दर्शकों की दिलचस्पी जगे। फिल्म में सभी घटनाएं सच्चाई के साथ दिखाई गई हैं, जो कि फिल्म के लिए हम सभी का एक लक्ष्य था और हम इसे हासिल करने में सक्षम थे।
 
अब जबकि फिल्म की रिलीज के लिए प्रत्याशा बढ़ रही है, यामी गौतम को शानदार एक्शन से भरपूर अवतार में पेश करते हुए आदित्य जम्भाले ने एक ऐसी कहानी बताने की परियोजना पर गर्व जाहिर किया है जो हर भारतीय के साथ जुड़ती है। जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज द्वारा आर्टिकल 370 एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन और सोच को उड़ान देने वाले राजनीतिक ड्रामा के एक आकर्षक मिश्रण का वादा करती है।
 
ये भी पढ़ें
वैलेंटाइन डे वीक में उर्वशी रौटेला ने शेयर किए ग्लैमरस फोटो, फैंस से पूछा यह सवाल