सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. fighter kissing scene controversy siddharth anand says iaf has been a co collaborator on the film
Last Modified: शनिवार, 10 फ़रवरी 2024 (13:19 IST)

Fighter को मिले लीगल नोटिस पर सिद्धार्थ आनंद ने दिया जवाब, बोले- IAF ने NOC दिया था

रितिक और दीपिका के एक किसिंग सीन की वजह से मेकर्स कोलीगल नोटिस मिला था।

Fighter
Film Fighter controversy: सिद्धार्थ आनंद की फिल्म 'फाइटर' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस फिल्म में रितिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर एयरफोर्स पायलट के किरदार में नजर आए हैं। 
 
बीते दिनों फिल्म में रितिक और दीपिका के एक किसिंग सीन की वजह से मेकर्स को एक लीगल नोटिस मिला था। विंग कमांडर होने के दावा करने वाले एक शख्स सौम्यदीप दास ने एयरफोर्स यूनिफॉर्म में रितिक और दीपिका के किसिंगसीन पर आपत्ति जताई थी। 
 
वहीं अब इस पूरे मामले पर फाइटर के निर्देशिक सिद्धार्थ आनंद ने रिएक्शन दिया है। निर्देशक ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि फिल्म इंडियन एयरफोर्स के साथ मिलकर बनाई गई थी। इसमें ऐसा कुछ भी नहीं था, जिसकी जानकारी IAF को नहीं थी।
 
सिद्धार्थ आनंद ने कहा, IAF हमारी फिल्म पर एक बड़ा एसोसिएट पार्टनर रहा है। उनकी तरफ से इस फिल्म को पूरा सहयोग मिला है। फिल्म की स्क्रिप्ट के सबमिशन से लेकर प्रोडक्शन प्लानिंग में मदद मिली थी। इतना ही नहीं, सेंसर बोर्ड के देखने से पहले इस फिल्म को टीम ने देखा था। इसके बाद उन्होंने इस फिल्म को दोबारा IAF में भी देखा था। और सेंसर बोर्ड के देखने के बाद दोबारा इस मूवा का रिव्यू किया था।
 
सिद्धार्थ आनंद ने बताया, IAF ने नो ऑब्जेशन सर्टिफिटेक यानी NOC दिया था। जब हमें ये सर्टिफिटेक मिला, उसके बाद ही हमें सेंसर सर्टिफिकेट दिया गया था। इसके बाद हमने पूरी फिल्म एयरफोर्स में सबको दिखाई थी। जिसमें एयरफोर्स चीफ मिस्टर चौधरी समेत देशभर के 100 एयरमार्शल्स शामिल थे। हमने उनको बुलाया और रिलीज के एक दिन पहले उनके लिए दिल्ली में स्क्रीनिंग रखी। और उन्होंने स्टैंडिंग ऑवेशन दिया।
 
सिद्धार्थ आनंद ने कहा कि उस नाम (जिसनें विंग कमांडर होने का दावा किया) से कोई भी व्यक्ति इंडियन एयरफोर्स में नहीं है। हमने टीम के साथ इसे चेक किया है। हमेंनहीं पता ये किसने किया। हम एक ऐसे बिजनेस में हैं जहां सोशल कमेंट्री होगी। हमें इसकी आदत हो गई है।
ये भी पढ़ें
लाहौर 1947 के लिए निर्देशक राजकुमार संतोषी ने देश के सबसे टॉप कैमरापर्सन संग मिलाया हाथ