मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. Director Aditya Suhas Jambhales answer to those who view the film Article 370 with doubt
Last Modified: बुधवार, 21 फ़रवरी 2024 (17:22 IST)

यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 को संदेह से देखने वालों को निर्देशक आदित्य सुहास जांभळे का जवाब

जांभळे ने बताया कि फिल्म की नींव 'बारामूला' की शूटिंग के दौरान पड़ी

Director Aditya Suhas Jambhales answer to those who view the film Article 370 with doubt - Director Aditya Suhas Jambhales answer to those who view the film Article 370 with doubt
Film Article 370: निर्देशक आदित्य सुहास जांभळे की पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म 'आर्टिकल 370' 23 फरवरी को रिलीज होने जा रही है जिसमें यामी गौतम एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई देंगी। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में कुछ ख़ुफ़िया ऑपरेशन को बखूबी दर्शाया गया है।
 
आदित्य इस बात पर ज़ोर देते हैं कि "एक भारत" को क्रिएट किए जाने के उनके विश्वास को आर्टिकल 370 में दर्शाया गया है। गौरतलब है कि आर्टिकल 370 को 2019 में हटाया गया था। उनका दावा है कि फिल्म में दिखाया गया गुप्त ऑपरेशन कहानी को और भी शक्तिशाली बनाता है।  
 
जांभळे बताते हैं इस फिल्म की नींव 'बारामूला' की शूटिंग के दौरान पड़ी थी। संवेदनशील विषयों को संभालने की जांभळे की क्षमता को देख निर्माता आदित्य धर ने आर्टिकल 370 बनाने का निर्णय लिया। जांभळे कश्मीर में अपने शूटिंग के अनुभव को साझा करते हुए बताते हैं कि टूरिज्म क्षेत्र में काफी बदलाव हुआ है, फिल्म निर्माण के लिए भी काफी मददगार हुआ है।  
निर्माता आदित्य धर के विश्वास से आश्वस्त होकर, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ने स्थानीय अधिकारियों और निवासियों के सहयोग से, श्रीनगर शहर सहित अप्रचलित स्थानों में 'अनुच्छेद 370' के सीन्स शूट किया।
 
Article 370
जैसा कि यह फिल्म आर्टिकल 370 को निरस्त करने के विषय पर प्रकाश डालती है। आदित्य का कहना है "आर्टिकल 370 स्थानीय कश्मीरी लोगों की भावना से संबंधित है। ज़मीनी स्तर पर, इसने डल झील पर शिकारे पर सामान बेचने वाले एक व्यक्ति के जीवन को प्रभावित किया है।'' वह एकता की एक शक्तिशाली कहानी को चित्रित करते हुए, सबसे अधिक सैन्यीकृत क्षेत्र को सामान्य बनाने वाले आकर्षक गुप्त ऑपरेशन पर फिल्म के फोकस पर जोर देते हैं।
 
चुनावी साल में फिल्म की रिलीज के बारे में जांभळे कहते हैं, "हमारा इरादा नेक है, फिल्म इस बात को दोहराती है कि भारत एक है। लोग हमें कहते हैं कि यह फिल्म इलेक्शन के लिए बनाई गई है और हम उन्हें कहते हैं कि आप इस फिल्म को देखिए। बतौर फिल्ममेकर मैं अपनी राय रखना चाहता हूँ। मैं आर्टिकल 370 को निरर्थक बनाए जाने और एक भारत बनाने के फैसले का समर्थन करता हूं। जब तक मैं इसमें विश्वास नहीं करता, मैं इसे नहीं बना सकता।"
 
'आर्टिकल 370' 23 फरवरी को रिलीज होने के लिए तैयार है, जो दर्शकों को एक विचारोत्तेजक और दिलचस्प सिनेमाई अनुभव प्रदान करेगी।
 
ये भी पढ़ें
विक्रांत मैसी ने TVF के एस्पिरेंट्स को बताया अपना सबसे फेवरेट कंटेंट, बोले- बहुत कम ऐसे कंटेंट जो...