चीन में खोले गए 500 सिनेमाघर, कोरोना वायरस के डर से नहीं बिकी एक भी टिकट

पुनः संशोधित मंगलवार, 24 मार्च 2020 (14:18 IST)
का कहर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। और इटली में ही इस वायरस से संक्रमित हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से चीन में कोरोना वायरस के नए मामले सामने नहीं आए हैं। ऐसे में अब चीन धीरे-धीरे सामान्य जीवनयापन की ओर बढ़ रहा है, लेकिन अभी भी लोगों में कोरोना का खौफ बरकरार है।

चीन में 500 से ज्यादा सिनेमाघर खोले गए जो कि कोरोना वायरस के कारण बंद कर दिए गए थे। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि सिनेमाघर खोले जाने के बाद भी एक भी टिकट नहीं बिका। कोरोना के डर से कोई भी व्यक्ति फिल्म देखने नहीं आया।
फिल्म समीक्षक ने ट्वीट कर बताया कि चीन अपने व्यापार की तरफ वापस बढ़ रहा है और वहां 500 से ज्यादा सिनेमाघरों को दोबारा खोल दिया गया है। अतुल के ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं।

अतुल मोहन ने अपने ट्वीट में लिखा, चीन अपने व्यापार की तरफ वापस बढ़ रहा है। वहां 500 से ज्यादा सिनेमाघरों को फिर से खोल दिया गया है, क्योंकि वहां कोरोना वायरस का खतरा कम हो रहा है। मुझे यह देखने दें कि आप लोग इस बात पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं कि कई सिनेमाघर पर तो एक सिंगल टिकट तक नहीं बिकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कुल 70 हजार से ज्यादा सिनेमाघर हैं। हालात सामान्य होता देख इन्ही में से 500 को खोला गया था। ये सारे चीन के भीतरी इलाकों में स्थित हैं, जहां कोरोना के नए केस नहीं पाए गए।
भारत में भी कोरोना वायरस के चलते पूरी फिल्म इंडस्ट्री ठप पड़ गई है। थियेटर पूरी तरह से बंद हैं। कई फिल्मों की शूटिंग पहले ही टालने का ऐलान हो चुका है। कई स्टार अपने घर में खुद को आइसोलेट किए हैं।



और भी पढ़ें :