बोमन ईरानी नहीं बनना चाहते थे '3 इडियट्स' के वायरस, सुझाया था इरफान खान का नाम

पुनः संशोधित बुधवार, 20 मई 2020 (16:24 IST)
पिछले महीने बॉलीवुड ने अपने दो दिग्गज कलाकारों इरफान खान और ऋषि कपूर को खो दिया है। इन दिनों सितारों के चले जाने से हर कोई उदास है और उन्हें याद कर रहा है। बोमन ईरानी ने भी इरफान खान को याद करते हुए एक खुलासा किया है।
एक इंटरव्यू के दौरान बोमन ईरानी ने बताया कि फिल्म '3 इडियट्स' में वह काम नहीं करना चाहते थे और उन्होंने अपनी जगह इरफान खान को कास्ट करने की सलाह दी थी। बता दें कि 3 इडियट्स में उनका निभाया किरदार ‘वीरू सहस्त्रबुद्धि’ यानी वायरस, हिन्दी सिनेमा के सबसे आइकॉनिक किरदारों में से एक है।
बोमन ईरानी ने बताया कि थ्री इडियट्स में मेरा किरदार काफी हद तक फिल्म 'मुन्नाभाई' वाले किरदार से मेल खाता था। दोनों में ही मुझे कॉलेज का डीन बनाया। दोनों ही फिल्मों में मेरी बेटी को हीरो से प्यार हो जाता है, जिससे वो खुद बहुत नफरत करते हैं। मैं बड़े लैंस का चश्मा पहनता हूं। और कई चीजे थीं।

उन्होंने कहा मैंने राजू हिरानी को इसके लिए मना कर दिया। जब राजू ने मुझे वायरस का रोल ऑफर किया तो मैंने उन्हें इरफान खान का नाम सुझाया। मुझे लगता है कि इरफान इस किरदार के लिए बिल्कुल फिट हैं। वह जो भी रोल करते हैं। उसमें डूब जाते हैं। इस पर हिरानी ने उन्हें जवाब दिया कि इरफान वायरस के किरदार के लिए बहुत यंग लगते हैं।

बोमन ने कहा, तब मैंने पूछा कि क्या मैं इतना बूढ़ा हूं, फिर हम इस बात पर खूब हंसे और आख़िरकार मैंने इस किरदार को थोड़ा डिफरेंट बनाने को लेकर काम शुरू कर दिया।


इरफान को याद करते हुए बोमन ने कहा, मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। मैं किसी से मिलने उनकी वैनिटी वैन में नहीं जाता। लेकिन इरफान से मिलने चला जाता था। मैं हमेशा ऐसे शख्स के पास रहना चाहता था जो अपनी कड़ी मेहनत के दम पर एक छोटे से स्टार से इंटरनेशनल सेलिब्रिटी बना हो। इरफान ने सिर्फ अपनी काबिलियत के दम पर ही टीवी से हॉलीवुड का सफर तय किया था।




और भी पढ़ें :