अर्जुन-परिणीति की फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' पर गहराए कोरोना के बादल, क्या डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज?

Last Updated: बुधवार, 6 मई 2020 (15:34 IST)
के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ रहा है। कई फिल्मों की शूटिंग और रिलीज रुक गई है और लॉकडाउन कब खत्म होगा, कब आम जिंदगी फिरसे पटरी पर आएगी यह कोई नहीं जानता। ऐसे में कई बड़ी फिल्में ऑनलाइन रिलीज करने की खबर सामने आ रही है।

और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार' भी कोरोना वायरस की शिकार हुई है। यह फिल्म 20 मार्च को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसकी रिलीज पर भी ब्रेक लग गया। लॉकडाउन खुलने के बाद थिएटर में कितने लोग फिल्म देखने पहुंचते हैं यह कहना मुश्किल है। ऐसे में का भविष्य भी अधर में है।
हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अर्जुन कपूर से पूछा गया कि क्या संदीप और पिंकी फरार को ऑनलाइन रिलीज किए जाने की योजना बनाई जा रही है। इस पर अर्जुन ने बताया कि मैं अपनी किसी भी फिल्म को बेचने और खरीदने के काम में शामिल नहीं हूं। मेरे निर्माता ये सब देखते हैं। ये कुछ फिल्मों के लिए एक वास्तविकता है, जो शायद उस रास्ते को चुन सकती हैं और मुझे इसमें कुछ गलत नहीं लगता।
उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में ध्यान बहलाने का एक हिस्सा है। हमें लोगों को खुश करना होता है। एक आर्टिस्ट के रूप में, अगर आप अभी इसकी शुद्धता को देखते हैं तो माध्यम महत्वपूर्ण नहीं है। अपना काम लोगों को दिखाना जरूरी है। अगर कोई फिल्म डिजिटल रिलीज होती है तो मुझे इसमें कुछ गलत नहीं लगता।

अर्जुन कपूर ने कहा कि कुछ फिल्में पर रिलीज की जा सकती है, लेकिन सभी बड़े बजट की फिल्म मेकर्स ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि ऐसे में उन्हें बहुत नुकसान होगा। कई फिल्मों की लागत काफी ज्यादा है और भारत में सब्सक्रिप्शन का आधार नहीं है। अभी भी काफी ज्यादा लोग डिजिटल कंटेंट नहीं देख रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जब आप वॉर, उरी, तानाजी या कबीर सिंह जैसी बड़ी फिल्मों की बात करते हैं तो आप डिजिटल से इतनी कमाई नहीं कर सकते हैं। इसी तरह सूर्यवंशी सिनेमेटिक फिल्म है, इसलिए आप इस तरह की फिल्म को डिजिटल पर आने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

बता दें, दिबाकर बनर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' का ट्रेलर काफी दिनों पहले ही रिलीज कर दिया गया था। फिल्म में अर्जुन कपूर पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में अर्जुन और परिणीति के अलावा जयदीप अहलावत और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार भी मौजूद हैं।



और भी पढ़ें :