अंजलि गायकवाड़ बनीं इंडियन आइडल 2020 की सबसे छोटी कंटेस्टेंट

पुनः संशोधित बुधवार, 18 नवंबर 2020 (13:22 IST)
हमें फॉलो करें
यदि आप में प्रतिभा है, तो उम्र तो सिर्फ एक नंबर है। महाराष्ट्र की अंजलि गायकवाड़ ने भी हाल ही में यह साबित किया है कि टैलेंट उम्र का मोहताज नहीं होता। में उनकी परफॉर्मेंस ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस बार इंडियन आइडल 2020 पूरे देश का मौसम बदलने जा रहा है, क्योंकि इस सीजन की थीम है 'फिर बदलेगा देश का मौसम'।

अंजलि बचपन से संगीत सीख रही हैं। संगीत के प्रति रुझान उनके पिता से आया जो एक शिक्षक, विश्वस्त और उनके समर्थक रहे हैं। अंजलि मानती हैं कि इंडियन आइडल वो मंच है, जो उनके हुनर को ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचाएगा।

इंडियन आइडल 2020 से मिलने वाली रकम वो अपने पिता को देना चाहती हैं क्योंकि गायन के लिए वही उनके प्रेरणास्रोत रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्हें कुछ आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि उनके पिता एक म्यूज़िक टीचर हैं और उस दौरान उनके पास कोई काम नहीं था।
ऑडिशन के दौरान तीनों जज अंजलि की परफॉर्मेंस की तारीफ करते नहीं थक रहे थे। हालांकि वो सिर्फ 14 साल की हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार था।


अपनी खुशी जाहिर करते हुए अंजलि ने कहा, मुझे जजों से बड़ी उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली। मैं चाहती हूं कि मेरे मां-बाप मुझ पर गर्व करें और इस दिशा में पहला कदम इंडियन आइडल ही है।



और भी पढ़ें :