क्या 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में अंडरटेकर से लड़े थे अक्षय कुमार? 25 साल बाद एक्टर ने खोला राज

पुनः संशोधित सोमवार, 14 जून 2021 (17:14 IST)
को बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है। अक्षय कुमार अक्सर अपनी फिल्मों में स्टंट खुद ही करते हैं। अक्षय ने कई एक्शन फिल्मों में काम किया है। अक्षय की एक एक्शन फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' को 25 साल पूरे हो गए हैं।

इस फिल्म में अक्षय रेखा संग रोमांस करते नजर आए थे। साथ ही फिल्म में कई हिट एक्शन सीन्स भी थे। इस फिल्म के 25 साल पूरे होने पर अक्षय ने फिल्म के बारे में एक दिलचस्प फैक्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक मीम वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है अक्षय कुमार का नाम उन शख्सियतों में शामिल है, जिन्होंने अपने करियर में से टक्कर लेकर उन्हें मात दी है।

इसी वायरल मीम को रीपोस्ट करते हुए अब अक्षय ने इसकी सच्चाई बताई है। उनके मुताबिक, फिल्म में वास्तव में अंडरटेकर नहीं थे, बल्कि ब्रायन ली थे, जिन्होंने अंडरटेकर का किरदार निभाया था। उन्होंने ट्वीट किया, 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी 14 जून 2021 रिलीज हुई थी और अब इसे रिलीज हुए 25 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसपर एक मजेदार नोट है! एक मजेदार तथ्य: वह पहलवान ब्रायन ली थे, जिन्होंने फिल्म में अंडरटेकर की भूमिका निभाई थी।
बता दें कि फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाडी' की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इस घटना के दौरान अक्षय कुमार की गर्दन टूटते-टूटते बची थी। फिल्म के एक सीन में अक्षय को ब्रायन ली को उठा कर फेंकना था। इसी फाइट के दौरान जब अक्षय ने 350 पाउंड वजनी ब्रयन ली को उठाया तो उनकी गर्दन पर जरूरत से ज्यादा वजन पड़ गया और उनकी गर्दन मुड़ गई।

ये फिल्म उस वक्त की जबरदस्त हिट रही थी और दर्शकों ने अक्षय के स्टंट्स को काफी पसंद किया था। लगभग 6 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने उस वक्त करीब 25 करोड़ रुपए का ‍बिजनेस किया था।



और भी पढ़ें :