आमिर खान ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिया रिएक्शन, बोले- हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए...

Last Updated: सोमवार, 21 मार्च 2022 (11:34 IST)
हमें फॉलो करें
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है। फिल्म ने कमाई के कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं। हर जगह इस फिल्म की चर्चा हो रही है। लोग फिल्म की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। सेलेब्स भी 'द कश्मीर फाइल्स' देखकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं।


अब ने इस फिल्म को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। दिल्ली में फिल्म 'आरआरआर' के प्रमोशन के दौरान जब आमिर खान से 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने दिल खोलकर अपना पक्ष रखा। आमिर खान ने कहा कि हर एक हिंदुस्तानी को ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए।


आमिर खान ने बताया कि उन्होंने अभी 'द कश्मीर फाइल्स' नही देखी है, लेकिन जल्द ही इसे देखेंगे। एक्टर ने कहा, ये इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है वो बहुत दुख की बात है।

उन्होंने कहा, ऐसे एक टॉपिक पर जो फिल्म बनी है। हर हिंदुस्तानी को ये जरूर देखना चाहिए और हर हिंदुस्तानी को याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है तो क्या बीतती है। इस फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है जो मानवता में विश्वास करते हैं और यह अद्भुत है, इसलिए मैं फिल्म जरूर देखूंगा।
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। कश्मीरी पंडितों पर बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए नरसंहार और उस दौरान हुई राजनीति को दिखाती है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार हैं।



और भी पढ़ें :