मिर्जापुर 2 से ऐसी लोकप्रियता मिली कि डर लगता है टिकट कालीन भैया के नाम न बन जाए

रूना आशीष| Last Updated: मंगलवार, 6 अक्टूबर 2020 (20:10 IST)
बड़े ही इंतजार के बाद का ट्रेलर लॉन्च किया गया। लगभग 2 मिनट और 50 सेकंड का यह ट्रेलर तेजी से ट्रेंड करता जा रहा है। मिर्जापुर 2 की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके सारे ही पुराने कलाकार और नए कलाकारों से मीडिया का मिलना हुआ।

टिकट कालीन भैया के नाम
जब पूछा गया कि पंकज त्रिपाठी को इस रोल ने क्या दिया तो पंकज त्रिपाठी ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब तो मेरा नाम ही कालीन भैया हो गया है। कहीं ऐसा ना हो कि मैं एयरपोर्ट पर जाऊं और टिकट कालीन भैया की बन जाए और कहना पड़े कि मेरा नाम कालीन भैया नहीं और कुछ है। यानी कुल जमा यह कि इसने मेरा नाम ही बदल दिया है।

हां, एक बात है जो मैं सच्चाई से लोगों के सामने मानता हूं। वह यह कि साल भर में इतना ज्यादा व्यस्त रहा कि खुद बैठकर एक साथ मिर्जापुर देख नहीं सका। जब लॉकडाउन लगा तो मुझे यह मौका मिला और फिर मैंने सारे एपिसोड देखे।

वैसे पूरी टीम की तारीफ अपने मुंह से क्या कहूं, अच्छा नहीं लगता और अपना काम तो मैं टेढ़ी नजर से ही देखता
हूं। मुझे इतनी आसानी से अपना काम पसंद नहीं आता। लेकिन पूरी सीरीज़ देखने के बाद मुझे यह लगा कि मिर्जापुर वन जो बनी है उसमें हम लोगों ने ठीक-ठाक या कहीं थोड़ा अच्छा काम कर ही लिया।'



विक्रांत को मिस किया
मिर्जापुर सीरीज में गुड्डू भैया का किरदार निभाने वाले अली फजल कहते हैं "इस रोल के जरिये मुझे बहुत प्यार मिला। हालांकि मिर्जापुर वन में मेरे साथ विक्रांत मेस्सी और श्रिया भी थे। जो अब इस बार तो नहीं दिखाई देने वाले हैं, लेकिन सच कहूं मैंने विक्रांत को बहुत ज्यादा मिस किया है।

हम लोगों ने इतना सारा एक साथ शूट किया था कि एक अलग ही दोस्ती हो गई। भाईचारा हो गया। शूट के दौरान एक बार तो मैंने उसे फोन लगा दिया और बोला कि यार तेरे को बहुत ज्यादा मिस कर रहा हूं। काश तू भी मेरे साथ यहां होता। मैं क्या शूट पर सभी लोगों ने उसे मिस किया।"

इस बार बांध टूटेगा
सीरीज में गोलू गुप्ता का रोल निभाने वाली श्वेता त्रिपाठी गुप्ता मिर्जापुर टू में कुछ अलग ही अंदाज में दिखाई देने वाली हैं। पिछले सीजन की तरह इस बार किताबों में नहीं बल्कि बंदूको मैं अपनी जिंदगी ढूंढने वाली है।

अपने इस रोल में आए बदलाव के बारे में श्वेता कहती हैं "मेरा कैरेक्टर एक सिंपल सोबर लड़की का रहा है जो बहुत सीधी सोच रखती हैं, लेकिन आप अपनी सोच को एक हद तक ही रोक सकते हैं, जब आपकी जिंदगी में कोई बड़ा तूफान आ जाता है तो आप खुद उस बांध को तोड़ देते हैं।

यानी सोच ऐसी हो जाती है कि सामने फिर किसी की भी तबाही हो गोलू को अब कोई फर्क नहीं पड़ने वाला क्योंकि उसने अपने दो बहुत ही नजदीकी शख्स खो दिए हैं। यहां में बात कर रही हूं,
स्वीटी यानी श्रिया और बबलू यानी विक्रांत की।

मिर्जापुर टू में नए किरदारों की एंट्री दिखाई देंगी। इनमें तीन नए चेहरे हैं प्रियांशु पुनियाल, ईषा तलवार और विजय वर्मा।

ऐसी लोकप्रियता किसी सीरिज को नहीं मिली
इस बार विजय वर्मा भी नजर आएंगे। वे बताते हैं "जब मैंने गली ब्वॉय की थी, उस समय ही मैंने मिर्जापुर देख ली थी और मैं तो इसका बहुत बड़ा फैन हो गया था। अब सोचिए मेरी गली ब्वॉय खत्म हुई और उसके बाद डायरेक्टर का फोन आ जाता है कि मुझे मिर्जापुर 2 में एक अच्छा रोल करना है तो इससे बड़ी बात क्या हो सकती है।

मेरे घर में मैं ही नहीं, जितने भी लोग हैं,
जितने भी रिश्तेदार हैं, सभी मिर्जापुर के बड़े फैन हैं। जो सफलता, हमारे देश में मिर्जापुर सीरीज ने देखी है। मुझे ध्यान नहीं किसी और सीरीज ने देखी भी होगी।



और भी पढ़ें :