जानिए, कौन है इन टीवी कलाकारों का पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी

के मौके पर टीवी जगत के मशहूर कलाकार याद कर रहे हैं फ्रीडम फाइटर्स को और बता रहे हैं अपना पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी।

अंकित शर्मा
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हैं क्योंकि उनकी यात्रा सबसे रोमांचकारी रही है। मैंने उन फिल्मों से बहुत कुछ सीखा है जो मैंने उस पर देखी हैं।

अविनाश मिश्रा
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद और सुभाष चंद्र बोस हैं। मैंने हमेशा स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन की कहानियों से प्यार किया है। वे बहुत प्रेरणादायक हैं और वास्तव में आपको एहसास कराते हैं कि वे देश से कितना प्यार करते थे।

आस्था चौधरी
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हैं। 23 साल की उम्र में, उन्होंने अपने देश के लिए अपनी जान दे दी। हम इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। उस उम्र में, हम पढ़ रहे हैं, नौकरी की तलाश कर रहे हैं और अपने भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन उसने एक बार भी नहीं सोचा और अपनी जान दे दी, इसलिए वह मेरी पसंदीदा है। मुझे लगता है कि हर किसी को अपनी जीवन यात्रा के बारे में सीखना चाहिए, वह अद्भुत है।

अनुपमा सोलंकी
मैं वास्तव में सिर्फ एक स्वतंत्रता सेनानी नहीं चुन सकती क्योंकि ये सभी मेरे पसंदीदा हैं। आजादी पाने के लिए हर स्वतंत्रता सेनानी ने उसी तरह से योगदान दिया है, जिसका हम आज आनंद लेते हैं।

रेहान रॉय
मुझे हमेशा अपने देश के सभी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए सर्वोच्च सम्मान मिला है। जब मैं स्कूल में था, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और उनका जीवन मुझे सबसे अधिक प्रेरित करता था।

सुरभि जोशी
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हैं। वह बहादुरी, देशभक्ति और क्रांति का पर्याय थे। वह महान बुद्धिजीवी थे और जमीनी स्तर पर काम करने वाले एक कार्यकर्ता थे।

राहोल लोहानी
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी डॉ. सुभाष चंद्र बोस रहे हैं। उन्होंने हमारी आजादी में बहुत बड़ा योगदान दिया है। लेकिन मुझे लगता है, हमने उन्हें उतना महत्व नहीं दिया है जितना कि हमें देना चाहिए। मेरा सबसे पसंदीदा देशभक्ति गीत है 'ऐ वतन' फिल्म राज़ी से।

रोहिताश्व गौर
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हैं क्योंकि वह बहुत कम उम्र में हमारे देश को स्वतंत्र बनाने का फैसला करने वाले थे। उनकी बहादुरी की कहानियों ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है।

मल्हार पंड्या
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हैं क्योंकि मैं उनके जैसा कुछ हूं। मुझे बोलने में विश्वास नहीं है, मैं इसे करने और परिणाम प्राप्त करने में विश्वास करता हूं।

आरिफ जकारिया
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हैं। उन्होंने एक एकीकृत भारत की दिशा में काम करना शुरू किया जब यह सब असंभव लगता है!

जैस्मीन भसीन
मेरी पसंदीदा इंदिरा गांधी हैं क्योंकि वह एक दूरदर्शी और सच्ची योद्धा थीं। प्रधानमंत्री के रूप में, उन्होंने वह सब कुछ किया जो उन दिनों में महिलाओं के लिए आसान नहीं था।

अमल सहरावत
रानी लक्ष्मी बाई । एक बच्चे के रूप में, मैं पूरे युद्ध के दृश्य की कल्पना करता था और एक महिला अपनी पीठ पर बंधे बच्चे के साथ कैसे लड़ रही है। और वह कविता हमने अपने सिलेबस में थी- खुब लड़ी मर्दानी वो तो झांसीवाली रानी थी।

अरुण मंडोला
भगत सिंह मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी हैं। 23 वर्ष की आयु में राष्ट्र के लिए उनका निधन हो गया। यह बहुत प्रेरणादायक है और यह आपको लगता है कि आप 23 साल में क्या कर रहे थे।

इरा सोन
मेरी पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी सरोजिनी नायडू हैं। उन्हें भारत का कोकिला कहा जाता था। वह एक भारतीय राज्य की राज्यपाल बनने वाली पहली महिला थीं। वह एक प्रेरणा थी और उसने सविनय अवज्ञा के क्षण के दौरान एक प्रमुख भूमिका निभाई।

रेयांश वीर चड्ढा
मेरे लिए, भगत सिंह मेरे सर्वकालिक पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी होंगे। वह मेरे जीवन भर के नायक, महान भारतीय क्रांतिकारी हैं। वह एक महान व्यक्तित्व थे। उन्होंने भारतीयों को अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ भारत के सशस्त्र विद्रोह का नेतृत्व किया। मुझे कहना होगा कि वह बहुत साहसी थे।

अंश बागरी
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी महात्मा गांधी, अपने सिद्धांतों के लिए जिस तरह से खड़े हुए और अहिंसा की वकालत की, वह अद्भुत था। उनकी तस्वीर हर मुद्रा नोट पर है इसलिए हमें भारतीय स्वतंत्रता में उनके योगदान को हमेशा याद रखना चाहिए।

शरद मल्होत्रा
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस थे क्योंकि वह उस नायक में से एक हैं जिन्होंने हमारे देश के लिए यह सब दिया है। जब मैं पाठ्य पुस्तकों में उनके बारे में पढ़ता था तो मैं बहुत प्रेरित होता था।

शिविन नारंग
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी गांधीजी थे क्योंकि मैं पूरी तरह से अहिंसा में विश्वास करता हूं। उनके उपदेश और सिद्धांत अभी भी महत्व रखते हैं और उनका पालन किया जाना चाहिए।

अर्जुन बिजलानी
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस हैं। मेरा पसंदीदा देशभक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगो है। मुझे वह गाना पसंद है क्योंकि यह सैनिकों के बारे में है। मुझे लगता है कि आज भी कोई भी उनके द्वारा किए गए बलिदानों का मुकाबला नहीं कर सकता है।

गौरव गेरा
हमारे सभी स्वतंत्रता सेनानियों ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है लेकिन भगत सिंह की एक बहुत ही वीरतापूर्ण कहानी है। इतनी कम उम्र में उन्होंने हमारे देश के लिए अपनी जान दे दी, इसलिए हां वह मेरे पसंदीदा हैं।
अंगद हसीजा
मेरा पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी, निश्चित रूप से, गांधीजी और मेरा पसंदीदा देशभक्ति गीत रंग दे बसंती है। मेरा मानना ​​है कि उनके विचार और मूल्य आज भी बहुत मायने रखते हैं।

मुनीषा खटवानी
मेरे पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी निश्चित रूप से महात्मा गांधी हैं क्योंकि मैं वास्तव में उस तरह से प्रेरित हूं जिस तरह से उन्होंने देश के लिए अपनी जान दी।

 

और भी पढ़ें :