Skin Care Tips : फेशियल के बाद इन 5 तरह से करें चेहरे की केयर

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियां फेशियअल कराती हैं। वही ब्यूटी एक्सपर्ट द्वारा भी यह सलाह दी जाती है कि महीने में एक बार जरूर फेशियल कराना चाहिए। इससे चेहरे पर मौजूद डेड स्किन निकल जाती है। लेकिन फेशियल के बाद अक्सर महिलाएं कंफ्यूज हो जाती है कि चेहरा धोना है या नहीं? फेस पर कौन सा क्रीम लगाएं? कहीं चेहरे को कपड़े से बांधने पर वह खराब ना हो जाए? वर्कआउट कर सकते हैं या नहीं? जैसे तमाम सवाल जेहन में आते हैं आइए जानते हैं फेशियल की बाद अपनी त्वचा की केयर कैसे करें -


1. फेशियल के बाद फेस वॉश ना करें -
दरअसल फेशियल से कुछ घंटों बाद फेस वॉश कर सकते हैं। लेकिन अगर आप की स्कीम बहुत ज्यादा संवेदनशील है तो उसे
फेशियल के बाद बार-बार चेहरे को नहीं छुए। इससे आपके चेहरे पर पिंपल हो सकती है आपके हाथों में जमी हुई डस्ट चेहरे पर लग सकती है
2. अधिक पानी पिएं - दरअसल फेशियल के दौरान चेहरे पर कई तरह की क्रीम लगाए जाते हैं और मसाज की जाती है इसके बाद चेहरे पर भाप भी दी जाती है। जिससे चेहरे पर जमा गंदगी निकल सके। स्किन सॉफ्ट हो जाती है पर थोड़ी रूखी भी हो जाती है। ऐसे में अधिक से अधिक पानी पिएं जिससे आपकी स्किन हाइड्रेट रहेगी और चेहरे पर खिंचाव नहीं होगा। आप फल नारियल पानी भी ले सकते हैं।
3. धूप से बचें - दरअसल सूरज की किरणे स्किन को नुकसान पहुंचाती है। फेशियल कराने के बाद जरूरी होने पर ही बाहर निकले अथवा चेहरे को पूरा कवर करके निकले। इससे पहले आप सनस्क्रीन लगाना ना भूलें।

4. विटामिन सी युक्त चीजें खाएं -
विटामिन सी सीरम भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं वह आपकी त्वचा को तापमान और प्रदूषण से बचाता है। स्किन हाइड्रेट रहती है और चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती है। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट रहेगी और चेहरा ग्लो करेगा।

5. जिम नहीं जाए -
फेशियल के बाद आपकी स्किन की डेड स्किन निकल जाती है जिससे चेहरा एकदम फ्री रहता है वहीं अगर आप जिम करते हैं तो चेहरे की फ्रेशनेस खत्म हो सकती है इसलिए चेहरे को सेट होने में कम से कम 4 घंटे का समय दें इसके बाद अपना जिम फैशन ज्वाइन कर सकते हैं।




और भी पढ़ें :